Home अरब देश अमेरिकी पुलिस पर लगा काले गोरे के भेदभाव का आरोप

अमेरिकी पुलिस पर लगा काले गोरे के भेदभाव का आरोप

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में अमेरिकी पुलिस एक श्वेत युवक के साथ लड़ाई के दौरान एक अश्वेत किशोर से हिंसक तरीके से निपटती दिख रही है

करीब 10 सेकेंड के बाद दो पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और युवकों को जबरदस्ती अलग कर दिया।

लेकिन जब अश्वेत किशोरी को पुलिस अधिकारी द्वारा हिंसक रूप से फर्श पर फेंक दिया जाता है, तो श्वेत युवक को केवल एक सोफे पर बैठाया जाता है।

एक पुलिसकर्मी को तब युवा अश्वेत व्यक्ति की पीठ पर अपना घुटना डालते हुए देखा जाता है, जब वह अपने पेट के बल लेटा होता है, जबकि पुरुष पुलिस अधिकारी उसे हथकड़ी लगाता है।

“वे मूल रूप से मुझे जमीन पर ले जाते हैं और फिर एक – पुरुष अधिकारी ने अपना घुटने टेक दिया

“वे मूल रूप से मुझे जमीन पर ले जाते हैं और फिर एक – पुरुष अधिकारी ने मेरी पीठ में अपना घुटना रखा और फिर वह मुझे कफ में डालना शुरू कर देता है,” ब्लैक टीन, जिसने काई के रूप में अपना नाम दिया, ने एबीसी को बताया।

“और फिर महिला अधिकारी ने आकर मेरी पीठ के ऊपरी हिस्से पर भी अपना घुटना रख दिया और मुझ पर कफ डालने में मदद करने लगी।”
फुटेज में न तो अश्वेत किशोरी की बाकी गिरफ्तारी को दिखाया गया है और न ही उस श्वेत युवक का क्या हुआ जिसे गिरफ्तार नहीं किया गया था।
न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने बुधवार को ट्विटर पर पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि वह “इस वीडियो में नस्लीय रूप से असमान व्यवहार से बहुत परेशान हैं”।

ब्रिजवाटर टाउनशिप की पुलिस ने फेसबुक पर स्वीकार किया कि वीडियो ने “हमारे समुदाय के सदस्यों को परेशान किया” और आंतरिक जांच का वादा किया।

सीएनएन से संबद्ध डब्ल्यूसीबीएस से बात करते हुए, काई की मां ने कहा कि वह चाहती हैं कि घटना में शामिल अधिकारी को नौकरी से निकाला जाए

“हो सकता है कि वे लड़ाई तोड़ देते और शायद उन्हें अलग रख देते और अपने माता-पिता को बुला लेते। कोई कफ नहीं, कोई आक्रामकता नहीं। उनके साथ ऐसे व्यवहार किया जैसे वे किशोर थे, ”माँ ने कहा। “मैं इससे खुश नहीं हूं, और मैं चाहती हूं कि वे दो पुलिस वाले को नौकरी से निकाला जाए मैं यही चाहूंगी।”

Previous articleशेयर ने बुधवार को जुलाई 2006 के बाद से अपना उच्चतम समापन दर्ज किया।
Next articleआखिर क्या करना चाहता है ईरान परमाणु हथियार से