सोमवार को सऊदी अरब की साप्ताहिक मंत्रिमंडल मीटिंग के दौरान कुछ एहम मुद्दों पर बातचीत हुई. इस हाई-प्रोफाइल बैठक के दौरान सीरिया संकट सहित कई अन्य पर चर्चा की गयी. परमाणु ऊर्जा के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि शांति कायम करने के उद्देश्य से मध्यपूर्व देशो परमाणु ऊर्जा का इस्तेमाल करना वैध अधिकार हैं.

इसके साथ ही इस बैठक के दौरान मंत्रिमंडल ने अरब लीग की असाधारण बैठक के परिणाम की समीक्षा की, जोकि स्थायी प्रतिनिधियों के स्तर पर सीरिया की परिस्थिति की समीक्षा करने के लिए आयोजित की गयी थी.

साथ ही सोमवार को सऊदी अरब ने अरब देशो से सीरिया के लोगो का साथ देने का आग्रह किया हैं साथ ही अंतरार्ष्ट्रीय समुदाय से मांग की हैं कि सीरिया मुद्दे पर अपनी ख़ामोशी को तोड़े.

साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के दौरान सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने सभी अरब देशो से सीरिया के लोगो के साथ खड़े होने का आग्रह किया और उन्होंने कहा कि सीरिया के लोगो को सुरक्षित रखने और राहत प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी मुमकिन प्रयास करने चाहिए.

उल्लेखनीय हैं कि सीरिया और मध्यपूर्व में पिछले पांच सालो से लगातार युद्ध जारी हैं, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट और सीरियन सेना के मध्य गृह युद्ध चल रहा हैं.

Web-Title: Use Nuclear Energy is right of Mideast countries

Key-Words: Saudi Arab, Mideast, Countries, Use, Nuclear Energy

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here