Home अरब देश सऊदी अरब में पति का दर्द – मुझको मेरी बीवी चाहिए, पैसे...

सऊदी अरब में पति का दर्द – मुझको मेरी बीवी चाहिए, पैसे नहीं…डॉक्टर्स ने ली हैं मेरी पत्नी की जान

जैसे कि हर पति-पत्नी का सपना होता हैं कि उसके बच्चे हो, हर औरत के ये अरमान होते हैं कि उसकी औलाद हो जिसके लिए वो रात में जाग कर भी खुश हो. ऐसी एक सऊदी अरब की माँ, जिसको माँ बनने की चाह थी और उसके पति को बाप बनने की. लेकिन उसके इन अरमानो पर उस वक़्त पानी फिर गया जब एक ऑपरेशन के दौरान उसकी पत्नी की मौत हो गयी.

29 वर्षीय अनवर चिकित्सा त्रुटि का शिकार हुई. जिसके बाद उसके पति के हालात और बिगड़ गए, पति का कहना हैं कि उसको मुआवज़ा नही पत्नी चाहिए. अनवर का पति सालेह अल-कबदह ने सम्बंधित अधिकारियो से मांग की हैं कि उसकी पत्नी की मौत के सम्बन्ध में जितने भी डॉक्टर हैं उन पर करवाई की जाये.

पति का कहना हैं कि डॉक्टर ही 100 फ़ीसदी मेरी पत्नी की मौत के जिम्मदार हैं. मैं अपनी पत्नी की अप्रत्याशित मौत के लिए किसी भी तरह की आर्थिक मुआवज़े का इन्तिज़ार नहीं कर रहा हूँ. मुझे मेरी पत्नी चाहिए.

मुझे इन्साफ चाहिए उन डॉक्टर्स के खिलाफ जिन्होंने मेरे दिल के सबसे करीब इंसान को चीन कर मेरी ज़िन्दगी को अँधेरे में धकेल दिया हैं. उसने बताया कि मेरी को टेस्ट-ट्यूब प्रक्रिया से बच्चे पैदा करने के एलिये ऑपरेशन किया जा रहा था लेकिन डॉक्टर्स की गलतियों के कारण उसकी मौत हुई.

हमारी शादी को करीब 13 साल हो गए परंतु हमको कोई बच्चा नहीं हुआ जिसके बाद हमने सोचा कि टेस्ट-ट्यूब बेबी प्रक्रिया से बच्चा मिल जायेगा, लेकिन डॉक्टर्स की लापरवाही के कारण मेरी पत्नी की मौत हो गयी.