Home अरब देश क्या होता हैं जब एक इराक़ी बीच सड़क पर सऊदी नागरिक को...

क्या होता हैं जब एक इराक़ी बीच सड़क पर सऊदी नागरिक को थप्पर मारता हैं?

इराक़ देश में फैलते हुए भेदभाव कविवरण करने के लिए इराकी यूट्यूबर राद अल -हैदर के दिमाग में एक विचार आया के किस प्रकार से अपने देश में हो रहे सऊदी के लोगो के साथ हो रहे भेदभाव को एक परीक्षण द्वारा दर्शाया जा सकता हैं.

यह परीक्षण एक सामाजिक प्रयोग का हिस्सा हैं, ये देखने के लिए की किस प्रकार इराक़ी नागरिक कर्बला की सड़क पर एक सऊदी पर्यटन को इराक़ी लोगो द्वारा परेशान करते हुए देखते हैं तो क्या प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं.

अल-हैदरी ने अल-अरबिया न्यूज़ को बताया कि हम देखते हैं कि सोशल मीडिया बहुत सारे लोग सांप्रदायिक घृणा और भेदभाव से भरे पोस्ट करते हैं, जिसको देखने के बाद हमारे दिमाग में ये विचार आया कि इसको एक परीक्षण से पता लगाया जाये.

इस विडियो में यह दिखाया गया हैं की किस प्रकार एक सऊदी पर्यटक एक इराक़ी व्यक्ति के पास आता हैं, जो कि उस परीक्षण की टीम का ही व्यक्ति हैं, और उससे क्षेत्र के आसपास की दिशाओं के बारे में पूछता हैं तभी वो इराक़ी उस सऊदी पर्यटन से पूछता हैं कि तुम कहा से आये हो जैसे ही वो बताता हैं कि वो गल्फ के सऊदी राष्ट्र से आया हैं वैसे ही वो आदमी उसे ज़ोर का थप्पड़ मार देता हैं और फिर उसे परेशान करना शुरू कर देता हैं.

इस विडियो के ऊपर लोगो की प्रतिक्रिया के बारे में बताते हुए युटयूबेर राड अल हैदर ने बताया की इस फिल्माए गए विडियो के बारे में बहुत से इराक़ी युवकु ने सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की और सऊदी का बचाव किया हैं तो कुछ ने यह भी कहा की सांप्रदायिकता इराक का प्रतिनिधित्व नहीं करता है.

यूट्यूबर ने आगे कहा कि हमे बहुत सारी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, और हम यह उम्मीद कर रहे के हमारे इस अच्छे कार्य से लोगो की सोच में फर्क आएगा.

Web-Title: What happen when a Iraqi citizen slaps Saudi

Key-Words: Saudi Citizen, Iraqi, Slap, road, experiment