Home अरब देश सऊदी अरब में 40 वर्ष आयु से अधिक काम करने वाले विदेशी...

सऊदी अरब में 40 वर्ष आयु से अधिक काम करने वाले विदेशी नागरिको नहीं निकाला जायेगा बाहर

जैसा कि हाल में यह खबर चर्चा में थी कि सऊदी हुकूमत देश में काम करने वाले 40 साल से अधिक प्रवासी कर्मचारियों को सऊदी अरब में काम नहीं दिया जायेगा. सऊदी अरब के श्रम मंत्रालय ने इन खबरों को ख़ारिज करते हुए कहा हैं कि सर्कार ने ऐसा कोई भी निर्णय नहीं दिया हैं.

इन खबरों को अफवाह करार देते हुए मंत्रालय ने कहा हैं कि इस तरह की खबरों से सऊदी अरब में काम करने वाले विदेशी नागरिको पर बुरा असर पड़ेगा. मंत्रालय ने कहा कि हम सभी विदेशी कर्मचारियों से अपील करते हैं कि वह ऐसी किसी भी खबर पर भरोसा न करे.

मंत्रालय के अधिकारियो का कहना हैं कि सरकार द्वारा जारी कोई भी नया कानून, नियम और आदेश सऊदी अरब की सरकारी वेबसाइट के ज़रिये लोगो को बताया जाता हैं.

गौरतलब हैं कि सऊदी अरब में काफी समय से यह अफवाह आम हैं कि सऊदी अरब में 40 साल से अधिक काम करने वाले विदेशी नागरिको को बाहर निकल दिया जायेगा. जिसके मद्देनज़र देश में काम करने वाले प्रवासी कर्मचारी काफी परेशां हैं.

सऊदी अरब की शैक्षिक एवं सैन्य संस्थान किंग फहद कॉलेज के प्रोफेसर ने इस मुद्दे पर कहा हैं कि ऐसी खबरों को फ़ैलाने वालो का मक़सद सऊदी अरब की आर्थिक स्थिति को नुकसान पहुँचाना हैं. ऐसी खबरों से सऊदी अरब और विदेशी नागरिको के रिश्ते ख़राब हो सकते हैं. हालाँकि सऊदी हुकूमत ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की हैं.