Home अरब देश बड़ी खबर – इस अरब देश ने 3000 प्रवासियों को सबसे बड़े...

बड़ी खबर – इस अरब देश ने 3000 प्रवासियों को सबसे बड़े मानव तस्करी मामले में किया गिरफ्तार

कुवैती मंत्रालय ने देश के इतिहास में सबसे बड़े मानव तस्करी मामले में विभिन्न राष्ट्रीयताओं के 2,900 प्रवासियों को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, कुवैत समाचार एजेंसी (कुना) ने बताया की पिछले कुछ दिनों में, मंत्रालय ने लगभग 90 लोगों को हिरासत में ले लिया, जिन्होंने जांच के दौरान कबूल किया कि उन्होंने विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाने वाले काल्पनिक कंपनियों को धनराशि का भुगतान किया है, इसलिए वे कुवैत में अवैध तरीके से काम कर सकते हैं.

कुवैती लोक अभियोजन पक्ष की जमानत पर तीन कंपनी के मालिकों ने रिहा किया, जिन्होंने कुवैत को नकली कार्य वीज़ा स्थिति के साथ 3,000 प्रवासी श्रमिकों की जांच के बाद हिरासत में लिया.

हालांकि, एक सीरियाई प्रवासी को गिरफ्तार कर रखा गया क्योंकि वह मास्टरमाइंड बन गया और जिसने सरकारी एजेंसियों के साथ आवश्यक कागजी काम पूरा करने का प्रयास किया, जिससे तीन काल्पनिक कंपनियां देश में अवैध रूप से काम करने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारियों को लाने के लिए कामयाब रहे.

जांच के दौरान, कुछ प्रवासियों को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि यह पता चला कि उन्हें सरकारी अनुबंधों वाली काल्पनिक कंपनियों के माध्यम से नकली निवास प्रदान किया गया था.