Home अरब देश अमीरात मे अगले सप्ताह से रमजान सामग्री पर मिलेगा 50 % डिस्काउंट

अमीरात मे अगले सप्ताह से रमजान सामग्री पर मिलेगा 50 % डिस्काउंट

रमजान के महीने की शुरुआत होने को है और जगह-जगह देश विदेशों मे मुस्लिम समुदाय रमजान की तैयारियों मे जुट गये हैं. कई देशों ने जैसे सऊदी अरब ने दुकानदारों को चेतावनी भी दी है की वह रमजान के दौरान ग्राहकों को सामग्रियों मे छूट देंगे.

सऊदी अरब के बाद अमीरात के मिनिस्ट्री ऑफ इकॉनमी को उम्मीद है की अमीरात मे भी रमजान के दौरान सामग्रियों पर 25 से 60 % की छूट दी जायेगी.

सामानों मे होगी छूट 

डॉ हाशिम अल नुईमी, मेनेजर ऑफ द कंज्यूमर प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने यूनियन को-ऑप्स और अन्य दुकानदारों से आने वाले पवित्र महीने मे सामानों मे छूट देने की घोषणा करने के लिए कहा.
.
उन्होंने कहा की “मंत्रालय ने दुकानदारों के साथ रमजान के महीने की योजना के लिए बैठकें भी आयोजित की हैं.उन्होंने कहा की “रमजान के महीने की प्राथमिक जरूरतें अगले महीने से उपलब्ध करवाई जायेंगी.”

उन्होंने कहा की “रमजान के दौरान दुकानों मे ग्राहकों को दो प्रकार की टोकरियाँ प्रदान की जायेंगी.. एक तो वह जिसमे प्राथमिक जरूरती सामान होता है और दुसरे मे वह सामान जिसे लोग अक्सर रमजान के महीने मे खरीदते हैं. उन्होंने कहा की “पहली टोकरी मे 20 सामान रखे जायेंगे, जिनकी कीमत DH100 से ज्यादा नहीं होगी और दूसरी टोकरी मे भी 20 आइटम रखे जायेंगे जिनकी कीमत Dh200 से कम होगी.”

उन्होंने कहा की “रमजान के दौरान प्राइस चेक करने वाले मॉनिटर भी रखे जायेंगे, उन्होंने कहा की “दुकानदारों को इसके बारे मे सूचित किया गया है की सोशल मीडिया के जरिये सभी ग्राहकों को इसके बारे मे सूचित किया जाये.”