Home अरब देश इस शख्स ने म्यूजिक के साथ गायीं “क़ुरान की आयतें”, दुनियाभर के...

इस शख्स ने म्यूजिक के साथ गायीं “क़ुरान की आयतें”, दुनियाभर के मुस्लिमों में गुस्सा

मिस्र के एक शख्स ने इस्लाम के खिलाफ ऐसी हरकत की है जो माफ़ी के लायक नहीं है. इन दिनों सोशल मीडिया पर विडियो वायरल हो रहा है, जिसने दुनिया भर के मुस्लिमों में गुस्सा पैदा कर दिया है. विडियो में दिखाया गया है कि यह शख्स पुरे म्यूजिक के साथ कुरान की आयत को गा रहा है जबकि शख्स के चारों ओर खड़े लोग डांस करके झूम रहे है.

इस हरकत का विडियो सामने आते ही लोगों में तेज़ी से गुस्सा फ़ैल गया. सोशल मीडिया पर अपलोड फुटेज में, मिस्री शख्स को “सूरत अल फातेहा” गाते हुए सुना गया है.

स्टेपफीड के मुताबिक, फेसबुक पर पहली बार अपलोड होने के कुछ ही घंटों बाद, वीडियो ने दुनिया भर के हज़ारों मुस्लिमों को नाराज़ कर दिया है. हालाकि यह साफ़ नहीं है कि मंच पर प्रदर्शन करने वाला शख्स मुस्लिम विद्वान या धर्मगुरु है.

इस शख्स की हरकत की वजह से चूंकि ऑनलाइन विवाद जारी है. मिस्र के अग्रणी इस्लामी संस्थान अल अज़हर के ऑनलाइन फतवा (धार्मिक शिक्षा) केंद्र ने वीडियो में देखे गए अधिनियम की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया है.

उनकी प्रतिक्रिया में, अज़हरी के अधिकारियों ने कहा कि फुटेज में देखी गई सब कुछ इस्लामी शिक्षाओं के खिलाफ है. शख्स ने मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. साथ ही शख्स के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी.