Home अरब देश एर्दोगान ने खायी कसम- सऊदी पत्रकार खशोगी की हत्या की सच्चाई दुनिया...

एर्दोगान ने खायी कसम- सऊदी पत्रकार खशोगी की हत्या की सच्चाई दुनिया के सामने ल़ाकर ही रहेंगे

तुर्की ने सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के पीछे सच्चाई को उजागर करने के लिए शनिवार को शपथ ली, क्योंकि रियाद के सबसे हालिया स्पष्टीकरण पर अंतरराष्ट्रीय आक्रोश बढ़ता है.

मिडिल ईस्ट ऑय के मुताबिक, राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान के करीबी सूत्रों ने मध्य पूर्व ने कहा है कि तुर्किश नेता स्पष्ट रूप से प्रकट हुए हत्या के पीछे सभी विवरण देखने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, शनिवार को उनके सत्तारूढ़ न्यायमूर्ति और विकास पार्टी के प्रवक्ता ने एक भावना दोहराई. एर्दोगान ने कहा की वह दुनिया के सामने खशोगी की हत्या की सच्चाई सामने लाएंगे.

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकर के मुताबिक, आधिकारिक अनाडोलू समाचार एजेंसी के अनुसार, “तुर्की जो कुछ भी हुआ था उसे प्रकट करेगा. किसी को भी इसके बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए.” तुर्की इस मामले में आगे की जांच जारी रखेगा.

शुक्रवार की रात को एक आश्चर्यजनक रूप से, सऊदी अरब ने स्वीकार किया कि 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में अपने वाणिज्य दूतावास में खशोगगी की हत्या कर दी गई थी और दावा किया था कि पत्रकार की मौत लड़ाई की वजह से हुयी. लेकिन तुर्की के अधिकारियों ने सऊदी स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं हैं.

Previous articleखशोगी हत्या मामले में सऊदी सरकार ने 5 सरकारी अफसरों को किया बर्ख़ास्त, 18 सऊदीयों को किया गिरफ्तार
Next articleतुर्की, जर्मनी सहित इन देशों ने खशोगी की हत्या पर सऊदी सरकार की निंदा करते हुए कही यह बड़ी बात