Home अरब देश यमन के विदेश मंत्री ने भी मक्का शहर पर विफल हमले की...

यमन के विदेश मंत्री ने भी मक्का शहर पर विफल हमले की आलोचना की, हौथी विद्रोहियों को बताया खतरनाक

Al-Arbiya News Photo

सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में हौथी विद्रोहियों के विफल हमले के बाद यमन के विदेश मंत्री ने इस हमले का खंडन किया. अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार उन्होंने कहा कि दुनिया को अब ईरान उसके सहयोगियों समर्थित हौथी विद्रोही समूह के खतरनाक इरादों का अंदाज़ा हो गया होगा.

अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार विदेश मंत्री आबेद अल-मालिक अल-मिखलाफ ने कहा कि, “हौथी विद्रोही शांति के लायक नहीं हैं, और अब विश्व को इनके खतरे का हस्स हो गया होगा.”

हौथी विद्रोहियों के इस विफल हमले के बाद दुनिया भर के नेताओं ने इसका कड़े शब्दो में खंडन किया. साथ ही कड़ी देशो ने भी इसको इस्लाम पर हमने बताया.

गौरतलब हैं कि गुरुवार रात हौथी समूह ने सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का को निशाना बनाया. हौथी विद्रोहियों ने मक्का शहर की ओर एक बैलेस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित किया.

लेकिन सऊदी अरब के जांबाज़ सैनिको और बेहतरीन सूझ भूझ के चलते इस मिसाइल को हवा में ही नष्ट कर दिया गया. हौथी विद्रोहियों के इस विफल हमले के बाद रियाद स्थित विदेशी राजदूतों ने इस हमले की कड़ी निंदा की. इसके साथ ही दुनिया भर के प्रसिद्ध राजनेताओं और धर्म गुरुओं ने भी इस घोर कृत्य की आलोचना की.

उल्लेखनीय हैं कि सऊदी अरब की गठबंधन वाली सेना हौथी विद्रोहियों से पिछले डेढ़ साल से लड़ रही हैं, और इस बीच दोनों सेना और समूह के बीच हुए हमलो में सैकड़ो नागरिको की मौत हुई हैं. जबकि हजारतो लोग घायल हुए हैं.