Home अरब देश आ गयी 4 दिन की छुट्टी, अमीरात में इन जगह घूमें फ्री

आ गयी 4 दिन की छुट्टी, अमीरात में इन जगह घूमें फ्री

New rules issued by Dubai for property registration

अमीरात में वेसे तो छोटी छोटी चीजों पर खर्चा आ जाता है, कई जुर्माने देने पड़ते हैं परन्तु दुबई शहर में कई ऐसी जगह भी हैं जहा पर बिना किसी चार्ज के पर्यटक घूम सकते हैं और उस स्थान का आनंद ले सकते हैं, अगर आप अवकाशों में अमीरात जाने की सोच रहे हैं तो इन जगह जाकर यहाँ का आनंद लें.

काईट बीच
काईट बीच दुबई शहर के समुद्र तटों में से एक है जो बहुत ही खूबसूरत है और जहां सभी के लिए एंट्री फ्री है, यात्री यहाँ अपना टिफ़िन ला सकते हैं. एक भी रुपया खर्च करने की आवश्यकता नहीं है. यहाँ पर वाई फाई की भी सुविधा है, और रनिंग ट्रैक की भी सुविधा है जहां पर व्यायाम किया जा सकता है.
शेख जायेद ग्रैंड मस्जिद

यह मस्जिद दुबई की गिनी चुनी मस्जिदों में से एक है, यह गेर भक्तों का भी स्वागत करता है. यह मक्ता मुस्फ्फा और शेख जायद पूलों के बीच में स्थित है, एंट्री फीस यहाँ भी नहीं है, यह शनिवार से गुरुवार तक 9 बजे से रात के 10 बजे तक खुला रहता है और शुक्रवार को 4:30 बजे से 10 बजे तक खुला रहता है.

दूरभास नंबर : 024191919

योग क्लासेज

पायलगा स्टूडियो के लिए बेलाजिस बेज़ ‘मैरासी पार्क के लिए नीचे जाएं, यहाँ सुबह से योग क्लासेज शुरू हो जाति हैं, आप यहाँ अपनी चटाई लेकर जा सकते हैं और मुफ्त योग क्लासेज का लाभ उठा सकते हैं, योग शरीर को आराम देता है और फिट रखता है.
स्थान – मारसी पार्क, बिजनेस बे विजिटर पार्किंग पार्किंग नंबर 6, हर सोमवार सुबह 7 बजे से 8 बजे और बुधवार की शाम 7 बजे से शाम 8 बजे तक मुफ्त

फ्री सिनेमा: अल सर्किल एवेन्यू की सिनेमा अकील

स्वतंत्र सिनेमा मंच के साथ साझेदारी में सिनेमा अकील, अलसेर्कल एवेन्यू, स्वतंत्र, कला घर, विदेशी और क्लासिक फिल्मों की विशेषता वाली नियमित फिल्म स्क्रीनिंग कार्यक्रम प्रस्तुत करती है, सभी फिल्मों का आनंद ए 4 स्पेस वाले कमरे में बिना किसी भुगतान के ले सकते हैं.
दुबई वाटर कैनाल बोर्डवॉक

पैदल यात्री यहाँ पुलों के साथ इस जगह का आनंद लेते हैं, यह दुबई जल नहर की खूबसूरती पर प्रकाश डालती हैं और यात्री यहाँ मैकेनिकल झरने की दृष्टि का आनंद उठाते हैं, यह तस्वीर लेने और आनंद लेने के लिए एक आदर्श जगह है , यहाँ का वाई-फाई बहुत भी अच्छा है.

फ्री नेचर एक्सप्लोरेशन : उम्म अल-क्व्वैन

उम्म अल-क्व्वैन के अमीरात का सबसे अच्छा संकेतक है कि संयुक्त अरब अमीरात किस प्रकार दिखती थी, यह एक प्रमुख और उज्ज्वल नीले लैगून के पास बनाया गया है, जो छोटे द्वीपों से घिरा हुआ है, यह पक्षी प्रेमियों की लिए आदर्श स्थान है, झीलों को नाव से या कयाक द्वारा विशेष रूप से मैंग्रॉव और द्वीपों के बीच के पानी के माध्यम से तलाशने के लिए एकदम सही है.
दुबई मॉल फव्वार्रे

निवासियों और पर्यटकों के बीच पसंदीदा जगह दुबई मॉल फव्वारा एक अविस्मरणीय अनुभव है जो वास्तव में सिर्फ अपनी सुंदरता और सिंक्रनाइज़ नृत्य और गीत की वजह से हर किसी को लुभाता है.

Previous article“मुस्लिम पूरी तरह मानव नहीं हैं”, टिप्पणी करने पर स्वीडिश नेता से लिया गया इस्तीफा
Next articleईरान 13 साल के सैनिक को सीरिया में युद्ध करने के लिए भेज रहा है