Home अरब देश ड्राईवर की नौकरी के झांसे में सऊदी अरब पहुंचा युवक चरा रहा...

ड्राईवर की नौकरी के झांसे में सऊदी अरब पहुंचा युवक चरा रहा बकरियां

बहराइच: सोनारी गाँव निवासी एक युवक को ट्रेवल एजेंट ने सऊदी अरब में नौकरी का झांसा देकर फंसा लिया. उसने युवक को सऊदी अरब भेज दिया. अच्छी नौकरी की उम्मीद से सऊदी अरब गए युवक को वहां पहुँचने पर बकरी चराने और सफाई करने के काम पर लगा दिया गया. 15 दिन से युवक सऊदी अरब के अरार शहर में फंसा हुआ है. युवक के पिता ने एसपी, डीएम व् आईजी के साथ ही सऊदी दूतावास को पत्र भेजकर अपने बेटे को वापस लाने की मांग की है.

कैसरगंज थाना क्षेत्र के महुरिकला सोनारी गाँव निवासी मुदस्सिर पुत्र शफीक अहमद काफी वक़्त से बेरोजगार था. कुछ दिन पहले जरवलरोड थाना क्षेत्र का हरचंदा गाँव निवासी अल्ताफ शफीक से मिला. उसने खुद को ट्रेवल एजेंट बताया और मुदस्सिर को सऊदी अरब में ड्राईवर की नौकरी दिलाने का वादा किया. अल्ताफ ने मुदस्सिर को नौकरी दिलाने के नाम पर शफीक से एक लाख बीस हज़ार रुपये वीसा और पासपोर्ट बनवाने के लिए मांगे. शफीक के पैसे देने पर अल्ताफ ने दस हज़ार रुपये और लिए.

18 फ़रवरी को लखनऊ से दिल्ली जाने के बाद वो सऊदी अरब पहुँच गया. युवक का कहना है कि सऊदी अरब के अरार शहर में उसे ड्राईवर की जगह बकरी चराने का काम दे दिया गया. धीरे-धीरे उससे शौचालय आदि की सफाई का काम भी कराया जाने लगा. युवक का कहना है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. उसने घर पर फ़ोन कर इस बात की जानकारी भी दी.

युवक के फ़ोन कर जानकारी देने पर युवक के पिता ने इस मामले में की पुलिस में शिकायत की और एसपी, डीएम, आईजी और सऊदी अरब दूतावास को पत्र लिखकर अपने बेटे को वापस लाने की गुहार लगायी है.