Home अरब देश भारत की दंगल गर्ल ने दिया खेल मंत्री को दो टूक जवाब…कहा...

भारत की दंगल गर्ल ने दिया खेल मंत्री को दो टूक जवाब…कहा हिजाब ही हमारी आज़ादी हैं

भारत में हाल ही में एक 16 साल की कश्मीरी लड़की काफी चर्चा का विषय बनी हुई हैं. दरअसल ये लड़की मुस्लिम धर्म की हैं, जिसने हाल ही में मशहूर अभिनेता आमिर खान की एक फिल्म में अपना किरदार एक पहलवान के तौर पर पेश किया.

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म दंगल के हिट होने के बाद ही उनके चर्चा के किस्से सामने आने लगे थे लेकिन कुछ कट्टर्पंथो के बयानों के बाद उनपर विवाद छिड़ गया था.

16 वर्षीय ज़ायरा वसीम चर्चा में ही थी कि भारत के खेल मंत्री ने ट्वीट कर एक तस्वीर के ज़रिये ज़ायरा को टैग करते हुए खेल मंत्री ने लिखा था कि “पिंजरा तोड़ कर हमारी बेटियां आगे बढ़ने लगी है.” इस ट्वीट पर चुप्पी न साधते हुए ज़ायरा ने खेल मंत्री को दो तुक जवाब दे डाला.

ज़ायरा ने ट्वीट कर कहा कि “सर मैं बेहद अदब के साथ कहना चाहूंगी कि मैं आपसे असहमत हूं. इस तरह की वाहियात पेंटिग से मुझको ना जोड़िये. हिजाब में भी महिलाएं खूबसूरत और आजाद दिखती हैं.”


दंगल फिल्म में भारत की महिला पहलवान गीता फोगाट के बचपन के किरदार में ज़ायरा वसीम नज़र आयी हैं. हाल ही में विवाद का विषय बानी हुई थी जब उन्होंने भारतीय प्रशासित कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूब मुफ़्ती से मुलाक़ात की थी. जिसके बाद ज़ायरा ने माफ़ी भी मांगी थी.