Home एशिया कश्मीर हिंसा पर चुप बैठी, भारत सरकार, देश और दुनिया की बड़ी...

कश्मीर हिंसा पर चुप बैठी, भारत सरकार, देश और दुनिया की बड़ी हस्तियों का बनाया गया चित्रण, उजागर करने के लिए ऑनलाइन चलायी जा रही हैं मुहीम

कश्मीर में सेना द्वारा स्थानीय नागरिको पर पैलेट गन से किये गए हमले के खिलाफ पाकिस्तान की एक वेलफेयर सोसाइटी ने  आवाज़ उठायी हैं.

पाकिस्तन आधारित ‘Never Forget’ नाम की वेलफेयर सोसायटी ने ऑनलाइन What if you knew the victim?.” की एक चित्रात्मक मुहीम चलायी हैं.

अभियान में भारतीय नेताओं, बॉलीवुड हस्तियों और मशहूर हस्तियों के चित्रण करके कश्मीर मुद्दे पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाये हैं.

Screenshot_5

सभी मसहूर हस्तियों को फोटो-एडिटिंग के ज़रिये पैलेट गन की चोटों को दर्शाया गे हैं और सभी फोटो पर कश्मीर में पैलेट गन के हमले से वास्तविक पीड़ितों की कहानी लिखी हुई हैं.

Screenshot_4

इन चित्रण में देश और दुनिया की 11 बड़ी और मशहूर हस्तियों को शामिल किया गया हैं, जिसमे अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, काजोल, ऐश्वर्या राइ, सैफ अली खान,हृथिक रोशन आलिया भट्ट, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फेसबुक सीइओ मार्क ज़ुकेरबर्ग शामिल हैं.

Screenshot_6

अपने फेसबुक पेज के ज़रिये इस सोसाइटी ने लिखा है कि, “यह अभियान भारतीय सैन्य बल द्वारा किये गए अत्याचारो और दुस्र्पयोग को उजागर करने के लिए चलाया गया हैं. स्थानीय पुलिस विशेष अधिनियम के तहत प्रतिरोधक क्षमता का आनंद लें रही हैं, जिसने भारत के धर्म निरपेक्ष लोकतंत्र का मज़ाक बना कर रख दिया हैं.”

Key-Words: Pakistan, Welfare, Society, Campaign, Kashmir, Violence, portrait