Home एशिया बांग्लादेश में पीस टीवी के बाद अब ज़ाकिर नाईक के “पीस मोबाइल”...

बांग्लादेश में पीस टीवी के बाद अब ज़ाकिर नाईक के “पीस मोबाइल” पर लगी रोक

भारत के मुंबई शहर में स्थापित इस्लामिक रिसर्च संस्था के संस्थापक और विवदास्पद धर्म प्रचारक ज़ाकिर नाईक पर बांग्लादेश में ज़ाकिर नाईक के ‘पीस मोबाइल’ पर रोक लगा दी है.

इससे पहले ढाका के एक कैफे में हुए आतंकी हमले में दो हमलावरों के ज़ाकिर नाईक के भाषणों से प्रभावित होने की बात सामने आई थी जिसके बाद बांग्लादेश में पीस टीवी क्ले प्रसारण पर रोक लगा दी थी. वही आज ज़ाकिर नाईक के इस्लामिक मोबाइल पीस मोबाइल पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया हैं.

देश की दूरसंचार संस्था, बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग के अध्यक्ष शाहजहां महमूद ने कहा, “पीस मोबाइल के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी जा सकती है.”

दरअसल बांग्लादेश सरकार विवदास्पद धर्म प्रचारक ज़ाकिर नाईक के उन सभी साधनों पर रोक लगा रही जिसके ज़रिये वह अपने भाषणों को लोगो के सामने रखते हैं. वही भारत के शहर मुंबई के कई पांच सितारा होटल में भी ज़ाकिर नाईक पर पाबन्दी लगा दी गयी हैं.

बांग्लादेश सरकार ने जाकिर नाइक के प्रचार साधनों को रोकने का स्पष्ट निर्देश दिया,”बांग्लादेश में बेक्सिमको ग्रुप नामक कंपनी पीस मोबाइल का आयात करती है इसे इस्लामिक मोबाइल हैंडसेट के नाम से बेचा जाता है, अधिकारियों ने बताया कि कंपनी ने आखिरी बार वर्ष 2014 में तकरीबन 500 पीस मोबाइल का आयात किया था.

Web-Title: Bangladesh ban peace mobile

Key-Words: Bangladesh, Government, Ban, Zakir Naik, Peace Mobile, Peace TV