Home एशिया जेल में रह कर इस विदेशी कैदी ने बनाया माचिस की तीलियों...

जेल में रह कर इस विदेशी कैदी ने बनाया माचिस की तीलियों से ताजमहल

फ्रांस का एक नागरिक जो भारत के उत्तरप्रदेश प्रान्त में ड्रग्स केस में 2014 से जेल में अपनी सजा काट रहा है, नए साल के अवसर पर उसने अपनी पत्नी के लिए कला का प्रदर्शन का करते हुए माचिस की तीलियों से ताजमहल बना कर रख दिया. जिसे वो अपनी पत्नी को तोहफे में देना चाहता हैं.

2014 से जेल में सज़ा काट रहा फ्रांस का एल्बर्ट पासकल ड्रग केस में दोषी पाया गया था, जिसके बाद उसको जेल भेज दिया गया था. तब से लेकर अब तक वो जेल की चार दीवारी के पीछे ही हैं. जहां उसने अपनी पत्नी को कला का प्रदर्शन दिखाते हुए उसके लिए माचिस की तीली का ताजमहल बना दिया.

इस ताजमहल को पुलिस ने एक शोकेस में सजा कर रख दिया हैं. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं. इसे बनाने में लगभग 30 हजार माचिस की तीलियों और दो किलो फेवीकॉल का इस्तेमाल किया गया था. एल्बर्ट ने यह ताज महल 3 महीने में बनायाा है.

एल्बर्ट ने यह ताज महल अपनी पत्नी को नए साल के मौके पर तोहफा देने के लिए बनाया है. वह इसे अपनी पत्नी को देना चाहता है. वहीं खबर के मुताबिक जेल प्रशासन उसकी इच्छा पूरी करने की कोशिश कर रहा है.

मीडिया जानकारी के अनुसार एल्बर्ट का एक दोस्त उससे मिलने के लिए भारत आया था और अब पुलिस उसके हाथों ही ताज महल एल्बर्ट की पत्नी को भेजेगी. टाइम्स ऑफ इंडिया की इस खबर के मुताबिक एल्बर्ट 2014 में भारत-नेपाल बॉर्डर से 3 किलोग्राम चरस के साथ पकड़ा गया था.