Home एशिया अमेरिका ने बोला कश्मीर और पूरे भारत में अल्पसंख्यको के खिलाफ बढ़ती...

अमेरिका ने बोला कश्मीर और पूरे भारत में अल्पसंख्यको के खिलाफ बढ़ती हिंसा को रोका जाये

कश्मीर घाटी में बुरहान वानी की मौत के बाद फैली हिंसा पर अमेरिका ने भी चिंता जताई. भारतीय सैन्य बालो और स्थानीय नागरिको के बीच हुई मुठभेड़ पर चिंता व्यक्त करते हुए अमेरिका ने कहा कि हम कश्मीर में शांत माहौल देखना चाहते हैं, साथ ही प्रदेश के सभी पक्षो से यह अपील की वह राज्य में शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास करे.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कश्मीर हिंसा पर बोलते हुए कहा कि निःसन्दे हम कश्मीर में भारतीय सैन्य बालो और स्थानीय नागरिको में मध्य हुए संघर्ष और अल्पसंख्यक के खिलाफ बढ़ती हिंसा की रिपोर्ट देखी हैं और हम इस पर चिंता व्यक्त करते हैं.

Screenshot_5

उन्होंने कहा कि “हम इस मुद्दे पर लगातार भारत सरकार के संपर्क में बने हुए हैं. हम निसंदेह कश्मीर को तनाव मुक्त देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा हम चाहते हैं कि सरकार भारत में अल्पसंख्यको के खिलाफ बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए हर मुंकिन कोशिश करे.”

उल्लेखनीय हैं कि भारतीय सैन्य बल के द्वारा कश्मीरी नागरिको पर पेलेट गन के इस्तेमाल से काफी तादात में लोग पीड़ित हुए हैं. लेकिन इस पर अभी तक किसी भी सरकार की तरफ से प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली हैं.

Key-Words: America, John kirbi. Spokesman, Kashmir, violence, Minority