Home एशिया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में सड़कों पर उतरा पाकिस्तान

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में सड़कों पर उतरा पाकिस्तान

source: Al Jazeera

इस्लामाबाद, पाकिस्तान: एकता के इस दुर्लभ प्रदर्शन में पाकिस्तान के बड़े विपक्षी समूहों ने लाहौर की सड़कों पर देश की सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए एक विशाल रैली का आयोजन किया जिसमें कई हजारों लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की.

बुधवार को पूर्वी शहर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया जिसे पीएमएल-एन पार्टी के सत्तारूढ़ राजनीतिक गढ़ माना जाता है. ताहिर-उल-कादरी, एक धार्मिक विद्वान और पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के संस्थापक को रैली में शामिल रहे.

पीपीपी और पीटीआई विपक्षी दलों के वरिष्ठ आंकड़े, पीएमएल-एन की तरफ से दो प्रमुख राजनैतिक दल भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जैसा अन्य समूहों के राजनेताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं.

source: Al Jazeera

कादरी ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज़ शरीफ इस्तीफा देने के लिए स्पष्ट मांग की है, जांच रिपोर्ट के मुताबिक, इनके खिलाफ पिछले चार सालों में कम से कम 14 विद्वान के राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्याओं की मामले दर्ज है.

शरीफ, नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं, जो पीएमएल-एन पार्टी की अगुवाई करते हैं और उन्हें जुलाई के आखिर में पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों पर प्रधान मंत्री पद से हटा दिया गया था. शरीफ की पार्टी तब से काफी दबाव में रही है, उनके कई परिवार के सदस्यों पर भ्रष्टाचार के मामलों का आरोप लगा है.

कादरी के राजनीतिक कार्यकर्ताओं को लाहौर में उनके राजनीतिक मुख्यालय के बाहर गोली मार दी गई थी, जब वह इमारत के बाहर खड़ी बाधाओं को खत्म करने के लिए बोली का विरोध करने के लिए पुलिस ने उन पर आग लगा दी थी.

Previous article33 साल तक काम करने के बाद नौकरानी की विदाई पर रो पड़ा सऊदी परिवार, देखे विडियो
Next articleसऊदी अरब ने यमन सेंट्रल बैंक की 2 अरब डॉलर से की मदद