Home एशिया कश्मीर में मुस्लमानो पर ‘पैलेट-गन’ से हमला लेकिन भारत सरकार बैठी है...

कश्मीर में मुस्लमानो पर ‘पैलेट-गन’ से हमला लेकिन भारत सरकार बैठी है चुप

बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में सेना और नागरिको के बीच शुरू हुई हिंसक झड़प में अब तक 44 लोग मौत हो चुके हैं जबकि सैकड़ो लोग घायल हो गए हैं. प्राप्त सूचना अनुसार सैन्य बल कश्मीर के स्थानीय नागरिको के खिलाफ पैलेट गन का इस्तेमाल कर रही हैं.

भारत के जम्मू और कश्मीर में हुई इस हिंसक झड़प के बाद राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बरस पड़े. आज़ाद ने केंद्र और राज्य सरकार पर सवाल उठाये उन्होंने पुछा कि राज्य और केंद्र की सरकार राज्य में हिंसा ख़तम करने हेतु क्या क़दम उठा रही हैं.

राज्य सभा में विपक्ष नेता आज़ाद ने पुछा के कश्मीर में हिंसा को को रोकने के लिए जिन पैलेट गनों से फायरिंग की जा रही है उनका इस्तेमाल हरियाणा में जाट आंदोलन के समय क्यों नहीं किया गया था.

आज़ाद ने राज्यसभा में कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में आतंकवाद ख़तम करने के लिए देश की सरकार के साथ है, लेकिन स्थानीय नागरिको के साथ जिस तरह बर्ताव किया जा रहा है, हम उसके खिलाफ हैं.

उन्होंने राज्यसभा में सरकार से पुछा ‘जिस तरह से आतंकियों के साथ व्यवहार किया जाता है क्या उसी तरह से नागरिकों के साथ भी करना चाहिए ?. क्या हमें वही गोली इस्तेमाल करनी चाहिए जो आतंकवादियों के खिलाफ की जाती है ? सरकारों को कश्मीर के निवासियों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा मां-बाप अपने बच्चों के साथ करते हैं.

Web-Title: Attack on Muslim by Pellet gun in Kashmir

Key-Words: Pellet gun, Kashmir, Muslim, Islam