Home एशिया पाकिस्तान में 14 अगस्त से चलेगी ‘आज़ाद स्पेशल ट्रेन’, बुरहान वानी और...

पाकिस्तान में 14 अगस्त से चलेगी ‘आज़ाद स्पेशल ट्रेन’, बुरहान वानी और कश्मीर हिंसा में मरे नागरिको की तस्वीरो से पटी होगी यह ट्रेन

हाल ही में कश्मीर में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की तस्वीरे अब पाकिस्तान की ट्रेन में लगी मिलेगी. पाकिस्तान ने अब अपने यहां ‘आजादी स्पेशल ट्रेन’ पर बुरहान वानी के पोस्टर को लगाकर उसे ‘हीरो’ बनाने के प्रयास में जुटा है. पाकिस्तन ने आज़ाद स्पेशल ट्रेन में बुरहान वानी की तस्वीरो को लगाकर एक विवाद खड़ा कर दिया हैं.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान में ‘आज़ादी स्पेशल ट्रेन’ चलाई जा रही है और उस पर बुरहान वानी की तस्वीर लगाई गई है. 14 अगस्त को ये ट्रेन पेशावर से कराची जाएगी. आपको बता दे कि इस स्पेशल ट्रेन पर कश्मीर घाटी में हुई हिंसा की तस्वीरों को भी जगह दी गई है. इसमें उन कश्मीरियों की भी तस्वीरें हैं जिनपर भारतीय सेना के पैलेट गन से घायल हुए हैं.

सर्कार के इस फैसले पर अलगावादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने ट्रेन की बोगी पर लगे बुरहान वानी के पोस्टर को ट्विटर पर पोस्ट किए. उन्होंने लिखा है कि स्पेशल आजादी ट्रेन 14 अगस्त को पेशावर से कराची के लिए रवाना होगी, इस पर कमांडर बुरहान वानी और दूसरों की तस्वीर लगी है.

ज्ञात रहे पिछले माह बुरहान वानी की मौत के बाद फैली हिंसा अब तक थमी नहीं हैं. घाटी में कर्फ्यू के आज 31 दिन हो गए हैं. जिसके कारण आम लोगो का जान जीवन बहुत प्रभावित हुआ हैं.

उल्लेखनीय हैं कि घाटी में भारतीय सेना के पैलेट गन के इस्तेमाल के बाद हिंसा बढ़ गयी थी, जिसके बाद से अब तक 54 लोगो की मौत हो गयी. जबकि पैलेट गन के इस्तेमाल से 5000 से अधिक कश्मीरी नागरिक इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं.