Home एशिया उड़ी के बाद बारामूला में आतंकी हमला, भारतीय सेना ने आतंकियों को...

उड़ी के बाद बारामूला में आतंकी हमला, भारतीय सेना ने आतंकियों को खदेड़ा

भारतीय प्रान्त कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमले के बाद एक बार फिर रविवार की रात जम्मू और कश्मीर के बारामुल्ला डिस्ट्रिक्ट में सेना के 46 राष्ट्रीय राइफ़ल्स के कैंप पर आतंकी हमला हुआ. इस हमले में अर्ध सैनिक बल के एक जवान की मौत हो गई है जबकि दो जवान घायल हुए हैं. बताया जा रहा हैं कि इस हमले में सेना के भी दो जवान घायल हुए हैं.

बीबीसी संवाददाता रियाज़ मसरूर के अनुसार ये हमला उड़ी के पास जानबाज़पुरा में हुआ जोकि उड़ी के सैन्य मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूरी पर है. स्थानीय समयनुसार यह हमला रविवार रात साढ़े दस बजे के आस-पास हुआ.

बारामुल्ला के पुलिस प्रमुख एसएसपी इम्तियाज़ हुसैन ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कि दो-चार आतंकियों ने सीमा सुरक्षा बल की एक पोस्ट पर हमला कर दिया, इस दौरान सेना सहित सीमा सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच घातक मुठभेड़ हुई, इस कारवाही में एक जवान की मौत हुई और एक जवान ज़ख़्मी हो गया.

बीबीसी न्यूज़ के मुताबिक इम्तियाज़ ने बताया कि, ”कैंप के आसपास की बस्ती को देखते हुए सेना को करवाई में दिक्कत हुई. अगर सेना तेज़ी से कार्रवाई करती तो नागरिकों के हताहत होने की आशंका थी. उन्होंने कहा कि आतंकी घरों की आड़ लेते हुए फरार हो गए.”

इस हमले के बाद भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “हमारी सेना के जवान ऐसी घटनाओं का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.” राजनाथ सिंह सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना लेने दो दिनों के दौरे पर सोमवार को लद्दाख पहुंचे हैं.