Home एशिया पाकिस्तान के क्वेटा में अस्पताल में धमाका, 53 की मौत, क्वेटा में...

पाकिस्तान के क्वेटा में अस्पताल में धमाका, 53 की मौत, क्वेटा में इमरजेंसी लागू

पकिस्तान के एक सिविल हॉस्पिटल में बम धमाके में कम से कम 53 लोगो के मरने की खबर सामने आ रही हैं. यह ज़बरदस्त धमाका पाकिस्तान के क्वेटा स्थित सिविल अस्पताल में हुआ हैं.

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने इस हमले की पुष्टि की है. इस घातक धमाके में 53 लोगो के मरने के साथ-साथ 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

वही इस धमाके से पहले सोमवार को बलूचिस्तान बार असोसिएशन के पूर्व अध्य्क्ष और वकील बिलाल अनवर कासी को एक अज्ञात बंदूकधारी ने मार दी गयी थी जिसके बाद उनके साथी वकील बिलाल कासी के बॉडी को लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे ही थे कि इसी बीच धमाका हो गया.

पाकिस्तानी पत्रकारों के मुताबिक बचाव दल लोगों को हॉस्पिटल से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. इस हमले में पत्रकार भी जख्मी हुए हैं. हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को अपने घेरे में ले लिया है. हालाँकि अभी तक हमले कि ज़िम्मेदारी किसी ने भी नहीं ली हैं.

इस घटना के बाद पूरे क्वेटा में इमर्जेंसी के आदेश हो गए हैं, हमले में घायल हुए लोगो को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया हैं. गृह मंत्री सरफराज बुगती ने कहा हैं यह सुरक्षा चूक का मामला है. इस हमले पर मेरी नजर बनी हुई है. इस ब्लास्ट के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी.

Previous articleइस्लाम 1400 वर्ष पहले ही ‘बिग बैंग’ थ्योरी की व्याख्या कर चूका है
Next articleभारत के विवादित धर्मगुरु ज़ाकिर नाइक की संस्था पर लग सकता प्रतिबन्ध