Home एशिया लेखिका डॉ सैयदा हमीद को ब्रिटेन ने वीज़ा देने से किया इंकार

लेखिका डॉ सैयदा हमीद को ब्रिटेन ने वीज़ा देने से किया इंकार

ब्रिटेन सरकार ने प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और लेखिका डॉ सैयदा हमीद को ब्रिटेन में प्रवेश करने का वीज़ा देने से साफ़ इन्कार कर दिया हैं.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार पद्मश्री सैयदा हमीद भारत के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना आजाद पर आयोजित एक सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए लन्दन जाने वाली थीं, लेकिन ब्रिटेन सरकार ने उन्हें वीज़ा देने से मन कर दिया हैं.

बताया जा रहा है की सेमिनार का आयोजन ब्रिटेन के एनजीओ इल्मी मजलिस और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद कर रही है और इस मजलिस में प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और लेखिका डॉ सैयदा हमीद को बाकायदा आमंत्रित भी किया था. इस समाहरोह का आयोजन लन्दन के नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा हैं.

भारत के राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य और मौलाना आज़ाद उर्दू विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति डॉ स्य्यदा हमीद मौलाना आजाद की पुरी जीवनी लिख चुकी हैं और उनकी लगभग 20 किताबें भी प्रकाशित हो चुकी हैं.

लेखिका डॉ सैयदा हमीद ने बताया कि उन्हें वीजा न मिलने की खबर के साथ ही यह भी बताया कि उनसे लेखिका होने का सबूत मांगा गया और सबूत पेश करने पर भी अधिकारियों ने इसे मानने से साफ़ साफ़ इनकार कर दिया.