Home एशिया G20-मोदी, पुतिन और अन्य नेताओं के लिए बिछाया गया रेड कारपेट, लेकिन...

G20-मोदी, पुतिन और अन्य नेताओं के लिए बिछाया गया रेड कारपेट, लेकिन ओबामा को विमान से उतरने तो स्टेयरकेस भी नहीं मिला

चीन और अमेरिका की ठना-ठनी G20 सम्मलेन में भी नहीं थमी, रविवार को चीन के शहर हांगज़ो में आयोजित G20 सम्मलेन में शिरकत करने पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का स्वागत साधारण तौर पर हुआ.

दरअसल जब ओबामा का विमान हांगज़ो के हवाई अड्डे पर उतर तो अमरीकी राष्ट्रपति और अन्य अधिकारी यह देखकर हैरान रह गए कि विमान से उतरने के लिए वहां स्टेयरकेस भी मौजूद नहीं है. जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति को आपातकालीन दरवाज़े का इस्तेमाल कर उतारना पड़ा.

जबकि इससे पहले शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने पहुंचे भारतीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति पार्क ग्यून-ही और ब्रिटिश प्रधान मंत्री थेरेसा मे के स्वागत के समय रेड कार्पेट बिछाई गई थी.

उल्लेखनीय हैं कि अमेरिका और चीन के मध्य सम्बन्ध अच्छे नहीं हैं. जिसके कारण हवाईअड्डे पर चीनी अधिकारियों और अमरीकी अधिकारियों के बीच कुछ तीखे शब्दों का आदान प्रदान भी हुआ था.

हवाई अड्डे पर चीनी अधिकारियो ने अमेरिकी काफिले से बुरा बर्ताव किया जिसपर अमेरिकी अधिकारियो ने विरोध किया तो एक चीनी अधिकारी ने चिल्लाकर कहा, यह हमारा देश है, यह हमारा एयरपोर्ट है.

Web-Title: China disrespect American president at G20 summit

Key-Words: G20, Summit, America, Obama, China