भारत के गोवा प्रान्त में आयोजित ब्रिक्स सम्मलेन के दौरान चीन ने पाकिस्तान समर्थित बयान दिया हैं.

दरअसल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मलेन के दौरान अपने संबोधन में पाकिस्तान पर आरोप लगते हुए कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद की जननी हैं जिसके एक दिन बाद चीन पाकिस्तान के बचा में उतर आया हैं.

भारतीय न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक चीन ने खुले लफ़्ज़ों में कहा हैं कि वह किसी ही देश या धर्म को आतंकवाद के लिए ज़िम्मेदार नहीं ठहरा सकता हैं. साथ ही चीन ने विश्व समुदाय को पाकिस्तान के ‘महान बलिदानों’ को भी यद् दिलाया हैं.

सम्मलेन के दौरान चीन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग से जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान पर की गयी टिपण्णी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चीन किसी भी देश को आतंकवाद से जोड़ने के ख़िलाफ़ है.

उन्होंने कहा, ”हम किसी भी जाति, समुदाय या धर्म से आतंकवाद को जोड़ने के खिलाफ हैं. हमारा लंबे समय से यही रुख़ रहा है. चीन और पाकिस्तान पक्के दोस्त हैं. पाकिस्तान ने आंतकवाद का निपटने के लिए महान बलिदान दिए हैं और विश्व समुदाय को इसे स्वीकार करने की ज़रूरत है.”

Web-Title: China favour Pakistan in Bricks Summit

Key-Word: China, Bricks, Summit, India, Pakistan

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here