Home एशिया ढाका ऑपरेशन कामयाब, छुड़ाए गए 18 बंधक

ढाका ऑपरेशन कामयाब, छुड़ाए गए 18 बंधक

ताज़ा जानकारी के अनुसार एक होटल में बनाए गए बन्दियों को छुड़ा लिया गया हैं. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हाई प्रोफाइल गुलशन इलाके के रेस्टोरेंट पर शुक्रवार रात हथियारबंद आतंकी हमले के बाद कमांडो ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

करीब 100 कमांडो रेस्टोरेंट में घुसे. 11 घंटो तक चल इस ऑपरेशन में कमांडो ने रेस्टोरेंट में फंसे तकरीबन 18 लोगो को बहार निकाल लिया गया.

अपनी न्यूज़ एजेंसी अमाक के ज़रिये आतंकी गिरोह इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली. कमांडो दुवारा किये गए इस ऑपरेशन में 6 आतंकी मारे गये और एक आतंकी को ज़िंदा गिरफ्तार कर लिया गया हैं. साथ ही रेस्टोरेंट में फसे सभी बंधकों को बहार निकाल लिया गया. जिसके बाद पूरे शहर में रेड-अलर्ट जारी कर दिया गया हैं.

इस हमले के बाद देश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने कहा कि आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता. ये आतंकी धर्म के दुश्मन थे. रमजान में कौन मुसलमान हत्या करेगा? हमें ऑपरेशन खत्म करने में कामयाबी मिली. 7 आतंकी हमले में शामिल थे. हमले में करीब 30 सुरक्षाकर्मी जख्मी हुए हैं. बहादुरी से लड़ने के लिए हमारे कमांडो का शुक्रिया. इस हमले के बाद अमेरिकी सांसदों ने भी इसकी निंदा की हैं.

प्राप्त सूचना अनुसार रेस्टोरेंट में स्वदेशी और विदेशी नागरिकों का आना लगा रहता हैं, हमलावरों ने रेस्टोरेंट के अंदर से बम फेंके और रुक-रुककर गोलीबारी की. घटनास्थल के पास थोड़ी-थोड़ी देर में गोली चलने और विस्फोटों की आवाज सुनी गई. बंधक बनाए गए लोगो में एक भारतीय भी शामिल थे. फिलहाल ऑपरेशन खत्म हो चूका हैं और सभी लोगो को छुड़ा लिया गया हैं.

Web-Title: Dhaka commando operation succeeded, 20 people release

Key-Words: Dhaka, Bangladesh, Restaurant, Mortgage