Home एशिया खुलासा – यहाँ महिलाओं से रेप करने के बाद उन्हें न्यूड करके...

खुलासा – यहाँ महिलाओं से रेप करने के बाद उन्हें न्यूड करके जला दिया जाता है

उत्तरी कोरिया दुनिया के कुछ रहस्यमयी देशों में से एक है. इस देश में तानाशाही के कारण जेलों का हाल तो बुरा है ही, महिलाओं के लिए ये नरक से भी बदतर है. इस बात का खुलासा पहली बार जेल से बाहर आई एक महिला गार्ड ने किया.

इस गार्ड ने बताया कि उत्तरी कोरिया की जेलों में पुरुष कैदी महिला कैदियों का बलात्कार कर उन्हें निर्वस्त्र कर जिंदा जला देते हैं. महिला गार्ड द्वारा किये गए इस खुलासे से पूरी दुनिया स्तब्ध है. इस महिला ने बताया कि ये जेलें तानाशाह के यातना शिविर हैं. यहाँ कैदियों को अमानवीय यातनाएँ दी जाती हैं.

महिला गार्ड ने बताया कि यहाँ छोटी-छोटी बातों पर भी कैदियों को जान से मार दिया जाता है. किसी को मारने के बाद लाश को खुले में सड़ने के लिए डाल देना यहाँ आम बात है. यहाँ किम जोंग उन के विरोधियों को जिंदा जला दिया जाता है. महिला कैदियों के साथ बलात्कार किया जाता है. इस महिला गार्ड ने बताया कि भागने की कोशिश करने वाले कैदियों का सिर काट दिया जाता है. यहाँ खौफ कायम रखने के लिए ही कई कैदियों को एक साथ गोली मार दी जाती है.

ये महिला गार्ड एक शिविर में नौकरी करती थी. इसे एक अपराध के लिए कुछ समय की सजा दी गयी थी. बाद में वह भागकर दक्षिण कोरिया आ गयी थी. उसने बताया कि यहाँ पहरेदारों का भी ब्रेनवाश कर दिया जाता है. पहरेदारों को किसी भी कैदी से किसी भी प्रकार की सहानुभूति नहीं रखने का आदेश होता है. इस गार्ड ने बताया कि उन्हें इन बातों का अफ़सोस होता है और अपराधबोध भी होता है.