Home एशिया पाकिस्तान में शिया समुदाय पर आतंकी हमला, 5 की मौत

पाकिस्तान में शिया समुदाय पर आतंकी हमला, 5 की मौत

File Photo

पाकिस्तान में आतंकवादियो ने एक मजलिस को निशाना बनाया. जिसमे एक ही परिवार के ५ लोगो की मौत गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह भयानक हादसा पाकिस्तान के कराची में हुआ. बताया जा रहा हैं कि इस हमले में शिया समुदाय को निशाना बनाया गया हैं.

मीडिया जानकारी के अनुसार कि आतंकवादियो ने मजलिस पर अंधाधुंध फ़ायरिंग की. फ़ायरिंग में घायल लोगो को जल्द से जल्द नज़दीक अस्पताल में भर्ती करवा गया. इस बीच पुलिस और सुरक्षा बलो ने घटना स्थल पर पहुंच कर इलाके को चारो तरफ से घेर लिया.

मीडिया जानकारी के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों जानकारी दी कि नाज़िमाबाद नंबर चार पर स्थापित पुलिस स्टेशन के पिछली गली में ये हादसा हुआ, और यह भी बताया कि दो मोटर साइकिल सवार आतंकी मजलिस के टेंट में घुस गये और अंधाधुंध फ़ायरिंग करके मोटर साइकिल पर सवार हो कर फ़रार हो गये.

पुलिस अधिकारियों कि जानकारी के अनुसार यह फ़ायरिंग नाइन एम एम पिस्टल से हुई, गवाहों का कहना है कि मजलिस की सुरक्षा का कोई भी प्रबंध नहीं किया गया था.

इस हादसे के बाद लोग बहुत क्रोधित हो गए और घटना स्थल पर जम के पुलिस और सरकार के विरुद्ध ज़ोर-ज़ोर से नारे लगाने शुरू कर दिया, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सख्त अल्फाज़ो में पुलिस अधिकारियों से जल्द से जल्द जवाबी कारवाही करने का और दोषियों को तुरंत गिरफ़्तार करने का आदेश दिया.

साथ में जानकारी में यह भी बताया गया कि इस तरह के हादसे पहेली बार सामने नही आए बल्कि इससे पहले भी मजलिस को निशाना बनाया जा चुका है. अभी हल ही में 18 अक्तूबर को देसी बम से हमला हुआ था इस हमले में एक छोटे बच्चे की मौत हो गई थी और लगभग 8 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे.

Web-Title: Five Shiite killed in terrorist attack in Pakistan

Key-Words: Shiite, Attack, Community, killed, Pakistan