Home एशिया शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़कियां ‘वाहियात’

शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़कियां ‘वाहियात’

दुनिया के बहुल जनसँख्या वाले देश चीन में सेक्स एजुकेशन पर प्रकाशित एक किताब पर विवाद छिड़ गया हैं. दरअसल किताब में शादी से पहले शारीरिक रिश्ते बनाने वाली लड़कियों के लिए कुछ ऐसी पंक्तियों का इस्तेमाल किया गया हैं जिस पर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई हैं.

इस सेक्स एजुकेशन किताब में लिखा गया है की जो लड़की शादी से पहले सेक्स या शारीरिक सम्बन्ध किसी के भी साथ बनती है वो ‘वाहियात’ हैं. यह सच सामने आने के बाद चीन के लोग सोशल मीडिया की साइट वीबो पर इस किताब के खिलाफ गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं.

हाई स्कूल सेक्स एजुकेशन बुक में लिखा गया है कि “शादी से पहले सेक्स करने से लड़कियों पर बहुत अधिक नकारात्मक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव पड़ता है.” हलाकि यह किताब २००४ में प्रकाशित हुई लेकिन इसे लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब हाल में एक टीचर ने इसके पैराग्राफ को वीबो पर पोस्ट किया.

किताब में लिखा हैं, “लड़कियां अपना शरीर लड़को को सौंप कर ज़्यादा प्यार नहीं पाती, बल्कि लड़कों की नजर में उनकी अहमयित घट जाती है नतीजा यह कि शारीरिक संबंधों के चलते लड़कियां अपना प्यार खो देती हैं.”

जबकि प्रकाशन के खिलाफ अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं हुई बल्कि सरकारी अख़बार ग्बोबल टाइम्स से कहा कि जो शब्द इस्तेमाल किए गए हैं वो अपमानजनक नहीं है.

लेकिन सोशल मीडिया साइट वीबो पर लोगो का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा हैं, एक यूज़र ने सिर्फ़ लड़कियों को दोष देने पर आपत्ति जताते हुए लिखा कि ताली एक हाथ से नहीं बजती हैं.

Web-Title: Girls having premarital sex are absurd

Key-Words: Girls, China, Book, Sex, Absurd