Home एशिया हिजाब पहनने की शर्त पर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने से हिना...

हिजाब पहनने की शर्त पर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने से हिना ने किया इंकार

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक प्रतियोगिता में देखा गया था कि अधिकतर मुस्लिम महिलाओं ने हिजाब बांधकर प्रतियोगिता में मुक़ाबले किये थे, फिर चाहे वह अमेरिकी खिलाडी हो या फिर मिस्र की हो. लेकिन भारत की एक मुस्लिम महिला ने हिजाब ना पहनने के कारण ईरान में होने वाली एशियन एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया हैं. उन्होंने यह फैसला इसलिए हैं क्योकि ईरान में हिजाब ड्रेस कॉड में शामिल नहीं हैं.

इंडियन स्पोर्ट शूटर हिना सिद्धू ने अपना नाम वापस ले लिए हैं बताया जा रहा हैं, नाम वापस लेने की वजह हिजाब का ड्रेस कॉड में शामिल न होना हैं. भारतीय मीडिया के मुताबिक उन्होंने कहा कि ईरान जाने वाली विदेशी और टूरिस्ट महिलाओं को जबरदस्ती हिजाब पहनने के लिए कहना तो सरासर गलत है और मेरे असूलों के खिलाफ है इसलिए मैंने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से इंकार किया है.

गौरतलब हैं कि इस प्रतियोगिता आयोजन करने वालो अधिकारियो ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया कि, ‘शूटिंग रेंज और सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के कपड़े इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के नियम-कायदों के तहत होने चाहिए.

हिना का कहना हैं कि सभी को अपने धर्मं मानने की आज़ादी है और वह अपने धर्मं का पालन कर रहें हैं. तो मुझे भी अपने धर्मं का पालन करने दें.