Home एशिया हमने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत की नस्ले याद रखेगी, पाकिस्तान में...

हमने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत की नस्ले याद रखेगी, पाकिस्तान में एक शहीद होता हैं तो भारत में चार लाशें उठती हैं

भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर पैदा हुई कड़वाहट ख़त्म होती नहीं दिखा रही हैं, दोनों ही देशो की ओर से जारी बयानों के कारण रिश्तो में नफरत बढ़ती जा रही हैं. भारत-पाक नियंत्रण सीमा पर भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे के बाद तो मामले ने और भी तूल पकड़ लिया. उल्लेखनीय हैं कि भारतीय प्रशासित कश्मीर में फैली हिंसा ने आज यह मोड़ ले लिया हैं.

पकिस्तान के अखबारों की सुर्खियों में रहे रिटायर होने वाले जनरल राहील शरीफ़ कहते हैं, ”भारत ने एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक का झूठा ड्रामा रचा है. अगर हमें सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत की नस्लें याद रखेंगी और भारत के स्कूली पाठयक्रम में पाकिस्तानी सेना के क़िस्से पढ़ाए जाएंगे.”

रिटायरमेंट से पहले पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने भारत को चेतावनी दी. रोज़नामा अख़बार के अनुसार जनरल राहील शरीफ़ ने कहा है कि रिटायरमेंट का फ़ैसला पाकिस्तान की भलाई के लिए हैं. उन्होंने कहा कि ”पाकिस्तान की अवाम ने दहशतगर्दी को जड़ से उखाड़ फेंकने का पक्का इरादा कर लिया है और मुझे पूरा यक़ीन है कि पाकिस्तान की सरज़मीन से दहशतगर्दी का सफ़ाया हो जाएगा.”

screenshot_7

तो वही जनरल राहिल शरीफ की जगह लेने आ रहे क़मर जावेद के बारे में पाकिस्तानी अख़बार लिखता हैं कि बलोच रेजीमेंट के जनरल क़मर जावेद बाजवा की जहां भी तैनाती की गई, उन्होंने वहां अपने काम का लोहा मनवाया है.

इसके साथ ही पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी भारत को आड़े हाथो लिया, रोज़नामा एक्सप्रेस के मुताबिक रक्षा मंत्री का कहना हैं कि, ”हम पाकिस्तान की सरहदों, जल और वायु सीमा की सुरक्षा में पूरी तरह सक्षम हैं. हमारा एक जवान शहीद होता है तो भारतीयों को चार लाशें उठाना पड़ती हैं.”

Web-Title: if we done a surgical strike then Indian spawn will remember

Key-Words: India, Pakistan, Surgical Strike, General, Army