Home एशिया भारत खो चुका धर्मनिरपेक्ष छवि, अब आप मुस्लिम विरोधी हैं – परवेज...

भारत खो चुका धर्मनिरपेक्ष छवि, अब आप मुस्लिम विरोधी हैं – परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष तथा पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है की मोदी नही चाहते की कश्मीर की समस्या हल हो, उन्हें इतना अधिक बहुतमत मिला है अगर वो चाहते तो चुटकियों में इस समस्या का हमेशा के लिए समाधान कर देते लेकिन उन्होंने ऐसा नही किया.लेकिन हिंदू बहुसंख्यकों का पक्ष लेने और मुसलमानों का विरोध करने से लगता है कि वे इस समस्या को हल करना ही नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि बड़ी अर्थव्यवस्था होने के कारण भारत को पहल करनी चाहिए थी।

टीवी चैनल WION (world in one news) को दिए गये अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा की भारत की सेक्युलर छवि में गिरावट आई है जिसका कारण हिन्दू राष्ट्रवाद की आक्रमकता है और विश्व में यह देश मुस्लिम विरोधी देश माना जाने लगा है. मुशर्रफ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रूप में चुने गए योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा, ‘आप अपने धर्मनिरपेक्ष प्रमाण-पत्र खो चुके हैं। आप मुस्लिम विरोधी हैं। मुझे लगता है कि जो पार्टी चुनी गई है। देखो उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है? मेरा कहने का मतलब है, उनकी पहचान क्या है?’

इस बाद उन्होंने कहा की पाकिस्तान भारत से बहुत अधिक प्रगतिशील तथा प्रबुद्ध समाज है, उन्होंने कहा, वह (आदित्यनाथ) कह रहे हैं कि सभी मुसलमानों और ईसाइयों को हिंदू धर्म स्वीकार कराया जाएगा। भारत में वर्तमान हालात पर जवाब देते हुए मुशर्रफ ने कहा, निश्चित रूप से देश भर में मुस्लिम विरोधी भावनाएं भड़की हैं।

गौरतलब है की बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से लगातार हो रहे भारतीय अल्पसंख्यकों पर हमले से भारत की सेक्युलर छवि को नुकसान पहुँच रहा है जिसे लेकर काफी देशों में मोदी सरकार की आलोचना तक की गयी है, वहीँ अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में गाय को लेकर तथा गौ रक्षकों की हिंसात्मक कार्यवाही पर सरकार का मौन रहने को सरकार की सहमति तक बताई जाती रही है. परवेज मुशर्रफ का यह इंटरव्यू इसलिए भी अधिक महत्त्व रखता है क्योंकी दोनों देशों में कटुता होने के कारण लगातार अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की सहानभूति हासिल करने की कोशिश की जाती रही है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाया गया बलूचिस्तान का मुद्दा तथा परवेज़ मुशर्रफ का भारत पर आरोप उसी की एक कड़ी है.