Home एशिया 18 दिनों से सऊदी में फंसा भारतीय का शव, परिजन वापस लाने...

18 दिनों से सऊदी में फंसा भारतीय का शव, परिजन वापस लाने को लगा रहे प्रधानमंत्री से गुहार

बाड़मेर: राजस्थान के एक परिवार ने अपने मृतक परिजन का शव सऊदी अरब से भारत वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुहार लगाई है. बाड़मेर जिले के काश्मीर गाँव के राजूदास को सऊदी अरब में बकरियां चराने का काम मिला था. चार महीने पहले राजूदास अपने एक रिश्तेदार के साथ सऊदी अरब चला गया था. इस काम के लिए उसे महीने के 18,000 से 20,000 मिलते थे.

राजूदास के भाई कुम्भदास ने बताया कि 19 फ़रवरी को उन्हें राजूदास की मौत की सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद से पूरे गाँव में मातम पसर गया है. कुम्भ्दासा और उनका पूरा परिवार 19 फ़रवरी  से अब तक राजूदास का शव गाँव वापस आने की राह देख रहे हैं. एक ओर परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है तो दूसरी ओर सऊदी अरब में राजूदास का शव अंतिम संस्कार के इंतज़ार में है. उसके परिवारी जन रोज नेताओं और प्रशासन से राजूदास का शव वापस भारत लाने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उन्हें कहीं से कोई आश्वासन नहीं मिल रहा.

राजूदास के परिवार ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है. बाड़मेर के जिलाधिकारी ने मामला संज्ञान में आते ही राजस्थान सरकार को चिट्टी लिख कर पूरे मामले से अवगत कराया है. ये अंतर्राष्ट्रीय मामला है जिसके कारण वक़्त लग रहा है. वहीँ, राजस्थान सरकार ने राजूदास को मदद का पूरा भरोसा दिया है.

मृतक राजूदास के भाई कुम्भदास का कहना है कि पूरा परिवार पार्थिव शरीर को देखने के लिए व्याकुल है. उसने बताया कि राजूदास का शव भारत वापस लाने के लिए अब तक सिर्फ भरोसा ही मिलता आया है जिसके कारण राजूदास के शव को आखिरी बार देखने की उम्मीद भी ख़त्म होती जा रही है.