Home एशिया म्यांमार के विरोध में खुलकर आये बांग्लादेश,मलेशिया इंडोनेशिया लेकिन बड़े देशों के...

म्यांमार के विरोध में खुलकर आये बांग्लादेश,मलेशिया इंडोनेशिया लेकिन बड़े देशों के कानों पर नही रेंग रही जू

दुनिया भर के कई देश म्यांमार में रोहिंग्या समुदाय के खिलाफ हो रही हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठा रहे हैं, जिसमे इंडोनेशिया, बांग्लादेश और मलेशिया जैसे देश शामिल हैं लेकिन विश्व के बड़े मुस्लिम देशो को इस मामले में कोई फर्क नहीं पड़ रहा हैं.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश में हज़ारो लोग म्यांमार के खिलाफ विरोध में उतर आये, और रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय पर हो रहे अत्याचारो को रोकने की मांग की. म्यांमार की सरकारी सेना के सुरक्षा अभियान में अधिकतर मुसलमानो को निशाना बनाया जा रहा हैं, रोहिंग्या मुसलमानो के साथ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ बांग्लादेशी कार्यकर्ताओं ने ढाका स्थित म्यांमार दूतवास की मार्च निकाला.

screenshot_6

अभी हाल ही में मलेशिया के नजीब रज़्ज़ाक ने विदेश से मांग की हैं कि म्यांमार में हो रही हिंसा में हस्तक्षेप करे और मुस्लिमो के साथ हों रहे नरसंहार को रोका जाये. मलेशिया में म्यांमार सरकार के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए नजीब रज़्ज़ाक ने रोहिंग्या मुसलमानो के खिलाफ हो रहे अत्याचार को रोकने की मांग की.

screenshot_1

अपने विरोध दर्ज करते हुए मलेशिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने म्यांमार के साथ खेले जाने वाले दो दोस्ताना अंडर-22 मैच रद्द कर दिए हैं.

मलेशिया और म्यांमार के बीच 9 और 12 दिसंबर को रंगून में सुजुकी कप के तहत फुटबॉल मैच होने वाले थे. लेकिन मलेशिया ने खुल कर विरोध करते हुए ये मैच खेलने के लिए इंकार कर दिया हैं. साथ ही मलेशिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने सुजुकी कप से अपना नाम वापस लेने का निर्णय ले लिया हैं.

इसके अलावा इंडोनेशिया में भी म्यांमार सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज किया गया. गौरतलब हैं कि जब ये छोटे मुस्लिम देश म्यांमार सरकार के खिलाफ विरोध कर रही हैं तो मुस्लिम जगत की बड़ी ताकते इसके खिलाफ आवाज़ क्यों नहीं उठा रही हैं.

Web-Title: Indonesia, Bangladesh and Malaysia protesting against Myanmar why not big Islamic Countries

key-Words: Myanmar, Bangladesh, Malaysia, Protest, Muslim