Home एशिया ईरान ने भारत से कहा “शुक्रिया”

ईरान ने भारत से कहा “शुक्रिया”

भारत की यात्रा से पहले, ईरान के राष्ट्रपति डॉक्टर हसन रूहानी ने संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में बैतुल मुक़द्दस के संबंध में अमेरिका और इस्राईल के ख़िलाफ़  वोट देने के लिए भारत को धन्यवाद कहा है।

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी जल्द ही भारत का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति रूहानी, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली संभावित मुलाक़ात में उनके देश द्वारा अमेरिका और इस्राईल के मुक़ाबले में फ़िलिस्तीन का समर्थन किए जाने पर अभार व्यक्त करेंगे।

भारत में मौजूद ईरानी दूतावास के अधिकारियों ने बताया है कि बहुत जल्द ईरान के राष्ट्रपति डॉक्टर हसन रूहानी, नई दिल्ली का दौरा करने वाले हैं। दूतावास के अधिकारियों के अनुसार उनके आगामी भारतीय दौरे के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

उल्लेखनीय है कि ईरान ने बार-बार कहा है कि भारत हमारा दोस्त है। ईरान और भारत के मामलों के जानकारों का मानना है कि ईरानी राष्ट्रपति की नई दिल्ली यात्रा दोनों देशों के मित्रतापूर्ण संबंधों को और अधिक मज़बूत करेगी।

याद रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा बैतुल मुक़द्दस को ज़ायोनी शासन की राजधानी घोषित किए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में भारत सहित दुनिया के 128 देशों ने ट्रम्प के फ़ैसले के ख़िलाफ़ वोट दिया था। ईरान ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा फ़िलिस्तीन के समर्थन में दिए गए वोट पर भारत सरकार को धन्यवाद कहा है।

Previous articleफ्रांसीसी पत्रिका ने बताया इसराइल को नकली देश
Next articleजूतों पर भारत-पाकिस्तान आमने सामने, क्यों नहीं लौटाए जूते ?