Home एशिया इस्लामिक स्टेट के राडार पर बांग्लादेश, हिन्दू महिला सहित 4 लोगो की...

इस्लामिक स्टेट के राडार पर बांग्लादेश, हिन्दू महिला सहित 4 लोगो की हत्या

इराक में हार से बौखलाए आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया के आतंकी हमले अब एशिया के बांग्लादेश में जारी हैं. बांग्लादेश के पबना में अब तक दस दिन में पांच लोगो के मारे जाने कि पुष्टि हो चुकी जिसके लिए इस्लामिक स्टेट ने खुद को ज़िम्मेदार बताया हैं.

क्या हुआ बांग्लादेश में –

प्राप्त सूचना अनुसार पता चला है कि पिछले दिनों में बांग्लादेश के पबना डिस्ट्रिक्ट की एक हिन्दू आश्रम की महिला की हत्या कर दी गयी हैं. जिसके लिए इस्लामिक स्टेट ने खुद को ज़िम्मेदार बताया हैं. 60 वर्ष की नित्या रंजन पांडेय तीसरी ऐसी महिला है जो अल्पसंख्यक समूह से बिलॉन्ग करती है. रिपोर्ट के मुताबिक श्री श्री ठाकुर अनुकूलचन्द्र आश्रम की एक्टिविस्ट महिला की हत्या तब हुई जब यह सुबह के वक़्त मॉर्निंग वाक के लिए जा रही थी.

8ddfa8d4df4240d7a9c148a7d9365ced_18

पबना पुलिस हेड ने बताया की ” महिला की लाश खून के तालाब में पाई गयी, और किसी ने भी महिला के क़ातिल को नहीं देखा”. वही एसआईटीई सूचना समूह ने जो आतंकी वारदातों की निगरानी रखता है, ने बताया कि इस्लामिक स्टेट ने रविवार को ऑनलाइन सूचना दी है कि इस हत्या में उनका हाथ हैं.

1800 लोग गिरफ्तार-
जिसके चलते अब तक पूरे बांग्लादेश से 1800 लोगो को गिरफ्तारी किया जा चूका हैं. जिसमे ज़्यादातर जमात-ए-इस्लामी के कार्यकर्ता और तंज़ीम के बड़े नेता शामिल हैं.

पिछले 10 दिनों के हाल-
पिछले 10 दिनों में यह चौथा मामला सामने आया हैं, नित्या रंजन सहित, एक बुज़ुर्ग हिन्दू पुजारी, एक ईसाई शॉपकीपर और पुलिस वाले की हत्या की जा चुकी हैं.

Web-Title: Islamic state enter into Asia

Key-Words: Islamic State, Bangladesh , Killing, 4 people, Pabna district