Home एशिया कश्मीर समस्या को हल करने के लिए हर मंच तक जाऊंगा-नवाज़ शरीफ

कश्मीर समस्या को हल करने के लिए हर मंच तक जाऊंगा-नवाज़ शरीफ

भारतीय प्रान्त कश्मीर, जहाँ एक ओर हिंसा थम नहीं रही हैं, वही दूसरी तरफ दोनों देश अपनी-अपनी सियासत चमकाने की भरपूर कोशिशो में जुटे हुए हैं.

भारत कश्मीर घाटी में शांति का माहौल कायम करने के निर्देश देता हैं तो पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ इस मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा जाना चाहते हैं.

पाकिस्तानी प्रधामंत्री का कहना हैं कि भारत ने कश्मीर घाटी में अत्याचार की सभी सीमाओं को नांग लिया हैं, अब समय हैं कि विश्व समुदाय को चुप्पी तोड़नी होगी, क्योंकि कश्मीरियों की स्वतंत्रता को आधिकारिक बल से दबाया नहीं जा सकता.

संयुक्त राष्ट्र सभा में शामिल होने के लिए अमेरिका जाने से पहले नवाज़ शरीफ मुजफ्फराबाद गये, जहां उन्होंने हुर्रियत गुट के नेताओं से मुलाकात की.

जहाँ उन्होंने हुर्रियत नेताओं सहित पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राजनीतिक नेतृत्व को विश्वास दिलाया कि वह कश्मीर समस्या का हल करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगे.

उल्लेखनीय हैं कि कश्मीर घाटी में भारतीय सेना और स्थानीय नागरिको के मध्य भड़की हिंसा में सैकड़ो निर्दोष लोग मारे गए जबकि भृत्य सेना की बरबरियत के कारन हज़ारो नागरिक बुरी तरह घायल भी हुए हैं.

Web-Title: Kashmir issue will be discussed in UN

Key-Words: Kashmir, Issue, UN, Pakistan, India