Home एशिया भारत के इस राज्य में नमाज़ के लिए मिलेगी विशेष छुट्टी, सरकार...

भारत के इस राज्य में नमाज़ के लिए मिलेगी विशेष छुट्टी, सरकार ने की घोषणा

भारत के प्रान्त उत्तराखंड में राज्य सरकार ने नमाज़ के लिए ख़ास छुट्टी देने का ऐलान किया हैं. शुक्रवार के दिन जुमे नमाज़ के लिए सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुसलमानो को डेढ़ घंटे की ख़ास छुट्टी देने की घोषणा की हैं.

शनिवार रात हुई राज्य के मंत्रियो की कैबिनेट मीटिंग के दौरान अन्य प्रस्ताव सहित इस प्रस्ताव पर भी मंज़ूरी दी गयी. राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत हैं, जोकि भारतीय कांग्रेस पार्टी का राज्य में नेतृत्व करते है.

राज्य में विपक्ष ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताई हैं और इसको कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति करार दिया है. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि ”किसी भी सरकार में मुसलमानों को नमाज़ अदा करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. इसके लिए उन्हें समय मिलता रहा है. कभी इस किस्म की कोई शिकायत नहीं आई. इसके लिए छुट्टी देने की घोषणा करना सिर्फ़ चुनावी हथकंडा है.”

वही प्रदेश के प्रमुख हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार अग्रवाल ने सरकार के इस फ़ैसले को राजनीति से अलग करके देखने की बात कही. उन्होंने बताया कि ये नियम दो से चार दिन के अंदर लागू हो जायेगा.