Home एशिया बांग्लादेश में श्रृंखलाबद्ध हत्याओं में इस्राईल का हाथ

बांग्लादेश में श्रृंखलाबद्ध हत्याओं में इस्राईल का हाथ

बांग्लादेश के गृहमंत्री ने अपने देश में बुद्धिजीवियों और धार्मिक अल्प संख्यकों की श्रृंखलाबद्ध हत्या की अंतर्राष्ट्रीय साज़िश रचने के लिए इस्राईल की आलोचना की है।

असदुज़्ज़मान ख़ान ने कहा कि साक्ष्यों से पता चलता है कि इस देश के ख़िलाफ़, जो फ़िलिस्तीन का समर्थन करता है और इस्राईल से किसी प्रकार का कूटनैतिक संबंध नहीं रखता, एक अंतर्राष्ट्रीय षड्यंत्र रचा जा रहा है। उन्होंने इस्राईल की गुप्तचर संस्था मूसाद पर बांग्लादेश में ब्लाॅगरों की हत्या में लिप्त होने और इस षड्यंत्र में मुख्य भूमिका निभाने का आरोप लगाया। बांग्लादेश के गृहमंत्री ने कहा कि इसका प्रमाण यह है कि विपक्ष के एक संदिग्ध सांसद की गिरफ़्तारी के समय उसके पास से एक चित्र मिला था जिसमें उसे मूसाद के एक वरिष्ठ एजेंट से मिलते हुए दिखाया गया था।

ज्ञात रहे कि जारी साल में बांग्लादेश में अब तक चालीस से अधिक ब्लाॅगर और अल्प संख्यकों की हत्या की जा चुकी है। मारे जाने वाले अल्प संख्यकों में शिया, हिंदू, ईसाई व बौद्ध लोग शामिल हैं। आतंकी गुट दाइश ने इन लोगों की हत्या की ज़िम्मेदारी स्वीकार की है। इस्राईल को दाइश के मुख्य समर्थकों में माना जाता है।

Mossad is Behind Blogger’s Murder in Bangladesh

Previous articleभूखा मुसलमान अपनी रोटी तक आधी बाँट देता है, यह है इस्लाम की इंसानियत – मुहम्मद अली
Next articleरमज़ान में भी हथियार नही छोड़ेगे तालिबानी