Home एशिया भारत – मोदी के कब्रिस्तान और शमसान वाले बयान पर मोदी पर...

भारत – मोदी के कब्रिस्तान और शमसान वाले बयान पर मोदी पर भड़के लोग, ट्विटर पर कुछ इस तरह लोगो ने दिया मोदी को जवाब

भारत में जहां कुछ राज्यो में चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी की कयादत में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. हाल ही में उत्तरप्रदेश राज्य के फतेहपुर ज़िले में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने ऐसा बयान दिया जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ तीसखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी के प्रतिद्वंधी अखिलेश सिंह यादव पर निशाना साधते हुए उन पर भेदभाव का आरोप लगाया और कहा कि “सरकार क़ब्रिस्तान बनाती है तो श्मशान का भी ध्यान रखे. उन्होंने कहा कि यदि रमज़ान में बिजली दी जाती है तो दिवाली में भी बिजली दी जानी चाहिए.”

मोदी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर तमाशा सा बना दिया गया हैं. विशेष रूप से फेसबुक और ट्विटर पर मोदी के इस बयान पर मज़ाक शुरू हो गया हैं. मोदी के इस भाषण की ट्विटर पर जमकर आलोचना हो रही है. मोदी के भाषण के बाद ट्विटर पर #एलायंस रैटल्ड मोदी (#AllianceRattledModi) टॉप ट्रेंड करने लगा. इसी हैशटैग से हज़ारों ट्वीट हुए हैं. ट्विटर यूज़र्स ने मोदी का कुछ इस तरह से मज़ाक उड़ाया साथ ही लोगो ने कड़ी प्रतिक्रियाएं भी दी.

वही मोदी के इस भाषण के बाद भारत के बिहार राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी मोदी को इस टिप्पणी के लिए निशाने पर लिया. लालू ने ट्वीट किया, ”देश ने ऐसा पीएम नहीं देखा जो सीने पर अपनी पार्टी का चिह्न चिपका धर्म और जाति की बात कर देशवासियों की भावनाएं भड़काने का काम करता है.”

इतना ही नहीं फेसबुक पर लोगो ने मोदी के इस भाषण पर उनकी खूब टांग खिंची. कुछ इस तरह से लोगो ने मोदी के इस भाषण का स्वागत किया.