Home एशिया नवाज़ ने उड़ी हमले को बताया कश्मीर हिंसा की प्रतिक्रिया

नवाज़ ने उड़ी हमले को बताया कश्मीर हिंसा की प्रतिक्रिया

भारतीय प्रान्त कश्मीर के उड़ी में सेना के कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव बढ़ गया है. भारत का आरोप हैं कि इस आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ हैं.

इसी सम्बन्ध में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ ने लन्दन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भारत के पास कोई सबूत नहीं है कि इस हमले में पाकिस्तान शामिल हैं. भारत के आरोपो की निंदा करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमन्त्री नवाज़ शरीफ ने कहा कि उड़ी हमले का कारण कश्मीरियो के साथ ज़्यादती हो सकता हैं.

उन्होंने प्रेस सम्मलेन के दौरान कहा है कि उड़ी में हुआ हमला कश्मीर पर ज्यादतियों की प्रतिक्रिया हैं और इससे पहले पिछले दो महीनों में मारे गए और जिन लोगो ने अपनी आँखे गंवाने वाले लोगों की वजह से कश्मीर के लोग आहत और गुस्से में हैं.

भारत पाकिस्तान पर बेबुनियाद आरोप लगा रहा हैं. भारत बिना किसी जाँच के जल्दबाजी में पाकिस्तान को दोषी ठहराकर ‘ग़ैरज़िम्मेदाराना तरीक़े’ से व्यवहार किया है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में शरीफ के हवाले से कहा गया, ‘भारत किसी भी जाँच के बगैर उड़ी हमले के कुछ घंटों बाद ही पाकिस्तान पर आरोप कैसे लगा सकता है’

नवाज़ ने कहा कि ‘पूरी दुनिया’ कश्मीर में ‘भारत के अत्याचारों से वाकिफ है’ जहां भारतीय सेना के दुर्यव्यवहार से अब तक 150 लोग आंखें गंवा चुके हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं और करीब 108 लोग मारे जा चुके हैं.

Web-Title: Nawaz respond India Udi attack

Key-Words: Udi, attack, India, Pakistan, Kashmir