Home एशिया NIA ने की हैदराबाद में छापेमारी 11 संदिग्ध गिरफ्तार, करने वाले...

NIA ने की हैदराबाद में छापेमारी 11 संदिग्ध गिरफ्तार, करने वाले थे बड़ा धमाका

जहां इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकी मारे जा रहे है वही दूसरी तरफ आतंकी संगठन फिर से खड़ा होने के लिए दुसरे मुल्कों में अपनी जड़े फ़ैलाने की कोशिश कर रहा हैं. जिसके चलते भारत में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भी छापेमारी की. 

भारत में NIA ने 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया हैं. NIA ने पुराने हैदराबाद शहर में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर ISIS के 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया हैं.

प्राप्त सूचना के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी 11 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरुर कर दी हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने स्थानीय पुलिस की मदद से की इस रेड में संदिग्धों के पास से भरी मात्र में विस्फोटक, हथियार और 15 लाख रुपए कैश बरामद किये हैं.

सूचना के अनुसार लोकल पुलिस और NIA ने साथ मिलकर इस रेड को रात में प्लान किया और सुबह 5 बजे के वक़्त शहर के 10 ठिकानों पर रेड कर 11संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

वही NIA के आईजी संजीव कुमार ने बताया कि खुफिया इनपुट पर लोकल पुलिस के साथ रेड की गई, जब्त किए गए विस्फोटक और हथियारों के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, जनवरी, 2016 में भी NIA ने देश के अलग-अलग शहरों से IS से जुड़े 14 लोगों को अरेस्ट किया था, जिनमें से 2 हैदराबाद के थे.

Web-Title: NIA raid in Hyderabad

Key-Words: NIA, Hyderabad, ISIS, Suspects, Arrested