Home एशिया उत्तरी कोरिया ने सीआईए पर लगाया किम जोंग उन को मारने की...

उत्तरी कोरिया ने सीआईए पर लगाया किम जोंग उन को मारने की साजिश का आरोप

उत्तरी कोरिया ने सीआईए पर अपने राष्ट्रपति किम जोंग उन को मारने की साजिश करने का आरोप लगाया है. उत्तरी कोरिया ने कहा कि सीआईए बायोकैमिकल हथियारों और रेडियोधर्मी पदार्थों का इस्तेमाल करके किम जोंग उन की हत्या करना चाहती है.

उत्तरी कोरिया में सरकार द्वारा संचालित मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अमेरिका दक्षिण कोरिया के एजेंटों के साथ मिलकर उत्तरी कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन को मारने की साज़िश कर रहा है.

सुरक्षा मंत्रालय की ओर से आये एक बयान में कहा गया है कि सीआईए और दक्षिण कोरिया समर्थित एक चरमपंथी संगठन ने बायोकैमिकल हथियार लेकर उत्तरी कोरिया में प्रवेश किया है. उसका लक्ष्य उत्तरी कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन की हत्या करना है. मंत्रालय अपने बयान में आगे कहा कि उत्तर कोरिया इन चरमपंथियों को ढूँढ निकलेगा और इन पर कोई रहम नहीं किया जायेगा.

उत्तरी कोरिया की एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, किसी सार्वजनिक समारोह या सैन्य परेड में किम जोंग उन को रेडियोएक्टिव पदार्थ या जैव रासायनिक हथियार का निशाना बनाया जायेगा. इस पदार्ढ़ का असर 6 से 12 महीनों तक नहीं दिखेगा, उसके बाद ये अपना काम करना शुरू करेगा.

इस बीच उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण की धमकी के बाद अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच ज़ुबानी जंग तेज़ हो गई है. उत्तर कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी सेना ने थाद मिसाइल डिफेन्स सिस्टम की दक्षिण कोरिया में तैनाती की है. अमेरिका का दावा है कि ये मिसाइल सिस्टम उत्तरी कोरिया की मिसाइलों को रोकने में सक्षम होगा.

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से उत्तर कोरिया लगातार अमेरिका को परमाणु हमले की धमकियाँ दे रहा है. वहीँ अमेरिका ने भी अपने युद्धपोत और पनडुब्बियाँ आस पास के इलाके में तैनात कर दिए हैं. हालाँकि दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच चलते वाकयुद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ये भी कह चुके हैं कि वह कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन से ‘सही परिस्थितियों’ में मिलकर सम्मानित महसूस करेंगे.