पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है कि शाह महमूद क़ुरैशी ने नीदरलैंड्ज़ के विदेश मंत्री से कहा कि अपमानजनक कार्टूकों की प्रतियोगिता से दुनिया भर में मुसलमानओं की भावनाएं आहत होंगी।

नीदरलैंड्सज़ के विदेश मंत्री स्टीफ़ ब्लाक के प्रवक्ता ने कहा कि टेलीफ़ोनी वार्ता में विदेश मंत्री ने इस बात पर ज़ोर दिया कि सरकार वाइल्डर के इस कार्यक्रम के पक्ष में नहीं है।

ज्ञात रहे कि इससे पहले नीदरलैंड्ज़ के प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह समझ में आने वाली बात नहीं हैं कि वाइल्डर की इस प्रदर्शनी से क्या सार्थक लक्ष्य हासिल करने की आशा रखते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष से संबंध रखने वाले सांसद वाइलडर अभिव्यक्ति की आज़ादी का फ़ायदा उठा रहे हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस्लामी देशों के संगठन ओआईसी के महासचिव को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने अपमान जनक कार्टूनों के मामले पर विचार करने के लिए तत्काल संगठन की बैठक बुलाने का सुझाव रखा है। साथ ही इस मुद्दे को UN में भी उठाय जाएगा।

Dutch lawmaker Geert Wilders is known for his fierce criticism of Islam. (Photo | AP)

 

इसी बीच नीदरलैंड की पुलिस का कहना है कि वाइल्डर पर हमला करने की योजना बनाने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि वह 26 वर्षीय युवक का फ़ेसबुक पेज देखने के बाद हरकत में आई। शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा कि इस मामले को अगले महीने न्यूयार्क में होने वाले महासभा के अधिवेशन में भी इस मुद्दे को उठाया जाएगा।

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here