Home एशिया पकिस्तान में बाढ़ का कहर, 33 लोगो की मौत, नमाज़ के दौरान...

पकिस्तान में बाढ़ का कहर, 33 लोगो की मौत, नमाज़ के दौरान बह गयी मस्जिद

पाकिस्तान के अफगानी सीमा के पास  में अचानक आई बाढ़ सैलाब से 30 माकन बह गए. इस हादसे में 33 लोगो की मौत हो गयी हैं, जिसमे कुछ नमाज़ी भी शामिल हैं. रविवार को पकिस्तान के अधिकारियों ने बताया कि भारी-बारिश और अचानक आये पानी के सैलाब से 33 लोग मारे गए, साथ ही एक मस्जिद भी पानी में बह गयी . 

पाकिस्तान के उत्तरीय पख्तूनख्वा प्रान्त के चित्राल डिस्ट्रिक्ट, मूसलाधार बारिश से चितिर-बितिर हो गया. स्थानीय लोगो ने बताया कि शनिवार को शुरू हुई भारी बारिश ने रुकने का नाम न लिया और पूरी रात पानी बरसता रहा.

वही इस प्राकृतिक आपदा के बाद शहर के प्रशासनिक अधिकारी मग़फ़ेरत शाह ने बताया कि इलाके में रहने में वाले कई लोग अभी लापता हैं, साथ ही भारी बारिश के दौरान एक मस्जिद को भी नुक्सान हो गया और नमाज़ अदा कर रहे कुछ नमाज़ियों  ने अपनी जान भी खो दी.

इन्होने कहा कि “मस्जिद के अंदर मौजूद 12 नमजियों की मौत हो गयी है जबकि घायल होने वाले लोगो की संख्या की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. इसके अलावा कुछ लोग अभी लापता हैं.”

शाह ने बताया कि फिलहाल प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के दुसरे इलाको में 21 लोगो की मौत खबर सामने आई हैं. जहां तक इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि मरने वालो की संख्या में अभी वृद्धि हो सकती हैं.

Web-Title: Pakistan Flash floods, 33 people died

key-Words: Pakistan, Northern, Floods, Mosque