Home एशिया भारत के बयान पर पाकिस्तानी जनरल की तीख़ी प्रक्रिया, कहा पाकिस्तानी सेना...

भारत के बयान पर पाकिस्तानी जनरल की तीख़ी प्रक्रिया, कहा पाकिस्तानी सेना हर ख़तरे से निपटने को तैयार

कश्मीर हिंसा और उसके बाद उड़ी हमले से दो पड़ोसी देश भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया हैं. जहाँ एक ओर भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में सेना के कैंप हमले का ज़िम्मेदार ठहरा रही हैं वही पाकिस्तानी सरकार इसको भारत का पुराना इतिहास बता रही हैं.

भारत के आरोपो और टिप्पणियों के बाद अब पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ़ ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना भी अब सीधे और उलटे ख़तरों से निपटने के लिए तैयार है.

दरअसल भारतीय कश्मीर में के उड़ी में सेना के बेस कैंप पर आतंकी हमला हुआ जिसमे 18 भारतीय सैनिक मारे गए थे और कई जख्मी हो गए थे.

जिसके बाद पाकिस्तान में कोर कमांडरों की एक विशेष बैठक हुई जिसके बाद यह सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कोर कमांडरों की बैठक में देश के सामने मौजूद आंतरिक और बाहरी ख़तरों की समीक्षा की गई.

इस बयान में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने भारत के आरोपो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”हम इस क्षेत्र में ताज़ा घटनाओं और उनके पाकिस्तान की सुरक्षा पर प्रभाव पर नज़र रखे हुए हैं.” उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना सभी उलटे-सीधे खतरों से निपटने के लिए बिलकुल तैयार हैं.

इस हमले के बाद भारत के डायरेक्टर जनरल ऑफ़ मिलिट्री ऑपरेशन लेफ़्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सोमवार को एक बयान में कहा गया कश्मीर के उड़ी हमले में जो हमलावर शामिल थे उन चारों चरमपंथियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से था.और उन हमलावरों के पास कुछ ऐसी वस्तुएं भी थीं जिन पर पाकिस्तान लिखा हुआ था.

Web-Title: Pakistan general Rahil Shareef responds Indian remarks

Key-Words: Pakistan, Rahil Shareef, India, Government