Home एशिया कश्मीर मुद्दे पर वार्ता के लिए पाकिस्तान, भारत को करेगा आमंत्रित :सरताज...

कश्मीर मुद्दे पर वार्ता के लिए पाकिस्तान, भारत को करेगा आमंत्रित :सरताज अज़ीज़

पाकिस्तान-भारत के बीच दशको से चल रहा कश्मीर विवाद उलझता ही जा रहा हैं, हाल ही में हिज़्बुल मुजाहिदीन के कमांडर कि मौत के बाद भड़की हिंसा ने, आग में घी डालने का काम कर दिया हैं. जिसको मद्देनज़र पाकिस्तानज ने पहेल करते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर भारत को वार्ता के लिए आमंत्रित करेगा.

पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने शुक्रवार को कहा कि “पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर विवाद पर वार्ता के लिए भारत को इस्लामाबाद आमंत्रित करेगा.”

पाकिस्तान के विदेशी मामलो के प्रमुख सलाहकार सरताज ने कहा कि हमारे विदेश सचिव,एजाज चौधरी, कश्मीर मुद्दे पर वार्ता के लिए औपचारिक तौर पर अपने भारतीय समकक्ष को पत्र लिखेंगे. साथ ही सिर्फ पाकिस्तान परमाणु परीक्षण न करने के मुद्दे पर एकतरफा प्रतिबंध को भारत के साथ द्विपक्षीय व्यवस्था में तब्दील करने पर विचार करने को तैयार है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने अरब लीग को एक पत्र लिखा है. जिसमें कश्मीर के नागरिको पर में भारत की बर्बरता वरणन किया गया है. और सभी सदस्य राष्ट्रों से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.

अजीज ने कहा. “कश्मीर में वर्तमान में लोगों ने जो विद्रोह छेड़ा है. यह कोई अलग घटना नहीं है. बल्कि भारतीय कब्जे वाले इलाके के दबाए गए लोगों के गहरे, व्यापक व काफी लंबे समय से अलगाव की अभिव्यक्ति है.”