Home एशिया पाकिस्तान ना करने दे भारत को किसी अंतरार्ष्ट्रीय श्रृंखला की मेज़बानी -पूर्व...

पाकिस्तान ना करने दे भारत को किसी अंतरार्ष्ट्रीय श्रृंखला की मेज़बानी -पूर्व ICC अध्यक्ष

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे विवादों ने अब खेल को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया हैं. उल्लेखनीय हैं कि दोनों देशो के मध्य तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न होने के बाद दोनों देशो के राजनेता एक दुसरे पर तानाकशी करने में पीछे नहीं रहे हैं.

भारत की बात की जाये तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान के विरुद्ध बयान दिया था जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् के पूर्व अध्यक्ष अहसान मनी ने अनुराग ठाकुर की निंदा की हैं.

उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से दबाव बनाने के लिये कहा है कि भारत को आईसीसी टूर्नामेंटों की मेजबानी नहीं मिल सके. अहसान मनी ने पाकिस्तान में एक बैठक में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियो को अगले सप्ताह केपटाउन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) की कार्यकारी बैठक में भारत के विरुद्ध कड़ा रूख रखे.

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने भड़काऊ और अपरिपक्व बयान देकर पाकिस्तान को आईसीसी बैठक में अपना पक्ष प्रभावी ढंग से रखने का मौका दे दिया है. पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को मांग करनी चाहिये कि आईसीसी पाकिस्तान के खिलाफ बयानबाजी को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से सफाई मांगे.”

मनी कहते हैं कि, “अब भारत आईसीसी श्रृंखला के ग्रुप चरण में हमारे साथ नहीं खेलने की बात कह रहा है, जबकि सच तो यह है कि भारत पाकिस्तान मैचों से आईसीसी को भारी कमाई होती है और बिग थ्री संचालन फार्मूले के तहत भारत को इसका बड़ा हिस्सा मिलता है.”