Home एशिया संयुक्त राष्ट्र की महासभा में पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ बनेगे कश्मीरियो...

संयुक्त राष्ट्र की महासभा में पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ बनेगे कश्मीरियो की आवाज़

कश्मीर में हुई हिंसा के बाद घाटी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजनीती शुरू हो गयी हैं, कश्मीर में विवादित हिस्से को लेकर एशिया उपमहादीप के दो देशो के बीच दूरियां कम होने के बजाय बढ़ती जा रही हैं.

हाल ही कश्मीर घाटी में हिज़्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा में पचासों लोगो की जाने गयी हैं जबकि हज़ारो लोग घायल भी हुए हैं. जिसपर भारत सरकार ने अभी तक कोई भी करवाई नहीं की हैं. जिसके बाद पाकिस्तान अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए घाटी में मारे गए लोगो के लिए हमदर्दी दिखा रहा हैं.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि कश्मीर के उत्पीड़ित लोगों की आवाज बनना उनका दायित्व है और वह घाटी के लोगों की स्थिति के बारे में विश्व को समझाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे.

प्राप्त सूचना के मुताबिक नवाज़ शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र की आगामी महासभा की तैयारी के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की, बैठक में विदेश मामलों पर उनके सलाहकार सरताज अजीज, विदेश मामलों पर विशेष सहायक तारिक फातमी, विदेश सचिव ऐजाज अहमद चौधरी, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी और अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि संयुक्त राष्ट्र महासभा अगली बैठक में चर्चा करने वाले मुद्दों पर समीक्षा की गयी, जिसमें नवाज़ शरीफ के हिस्सा लेने की उम्मीद है. शरीफ ने कहा,‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में कश्मीरियों की आवाज बनना मेरा दायित्व है जिन्हें कश्मीर में उत्पीड़ित किया गया है.”

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री ने कहा “मैं कश्मीर के लोगों की स्थिति और उनके उचित संघर्ष के बारे में विश्व को समझाने में कोई भी कसर नहीं छोडूंगा.”