पाकिस्तान में इन दिनों एक महला को लेकर काफी हंगामा हो रहा है. यह हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया है की पाकिस्तान की आवाम देश पर उतर आई है. दरअसल पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने ईशनिंदा के आरोपों से एक ईसाई महिला को बरी किया जिसका नाम आसिया बीबी है, तो अब देशभर में पाकिस्तान के लोग इसका विरोध कर रहे है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले के चलते पाकिस्तान के कई शहरों में लाखों लोग सड़कों पर उतर कर जमकर सरकार का विरोध प्रदर्शन कर रहे है. गुस्साई लोग सरकार, कोर्ट और सेना के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है.  हालात बिगड़ता देख पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आवाम से खुद सामने आकर माहौल को शांत करने की अपील की है.

क्या है पूरा मामला?

2010 में चार बच्चों की मां आसिया का अपने मुस्लिम पड़ोसियों के साथ विवाद हो गया था. आसिया की गलती सिर्फ इतनी थी कि तेज धूप में उसे काम करते वक्त प्यास लग गई और उसने कुएं के पास मुस्लिम महिलाओं के लिए रखे गिलास से पानी पी लिया। इसके बाद मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि गिलास अशुद्ध हो गया.

इसके बाद आसिया अपनी पड़ोसी महिलाओं को समझाने लगीं. उन्होंने ईसा मसीह और पैगंबर मोहम्मद की तुलना कर दी. इसके बाद पड़ोसियों ने उनपर ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज कराया. पिछले आठ वर्षों से आसिया जेल में हैं. अब पाकिस्तान कोर्ट ने आसिया बीबी को रिहा कर दिया है जिसके बाद देश का माहौल बिगड़ गया है. लोगों ने सड़कों में टायर जलाकर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया.

मस्जिदों से ऐलान- सड़कों पर आए लोग

सुप्रीम कोर्ट ने ईशनिंदा की आरोपी ईसाई महिला आसिया बीबी की फांसी की सजा को पलट दिया. यह फैसला आते ही पाकिस्तान के कई शहरों की मस्जिदों से लोगों को इकट्ठा करने के ऐलान होने लगे. कुछ ही घंटों में अलग-अलग जगहों पर सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और आगजनी करने लगे. इन प्रदर्शनों के कारण ज्यादातर हाइवे बंद हो गए.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here